भदोही: नगर सहित अन्य सड़कों का हाल है बेहाल: जाहिद बेग

नगर सहित अन्य सड़कों का हाल है बेहाल: जाहिद बेग

डिजिटल डेस्क, भदोही। विधायक जाहिद बेग ने कहा कि कार्पेट सिटी के एक्सपो मार्ट में 8 से 11 अक्टूबर तक अंतर्राष्ट्रीय कालीन मेला का आयोजन सीईपीसी के माध्यम से होने जा रहा है। मेले के आयोजन में 20 दिन शेष रह गया है। चुकी मेले में 65 देशों के विदेशी खरीदार भाग लेने आ रहे है। ऐसे में सड़को की दशा में सुधार आना चाहिए। जो अब तक नही हो सका है।

उक्त बातें श्री बेग नगर के मलिकाना मोहल्ले में स्थित अपने आवास पर रविवार को पत्रकार वार्ता में कहीं।

उन्होंने कहा कि मार्ट में स्वचालित सीढ़ी की मांग पिछले वर्ष से हो रहा है। बीड़ा के माध्यम से शासन में पत्र भी गया है। लेकिन अभी तक कुछ हो नही सका।सीईपीसी के लोग मार्ट के अंदर लिफ्ट आदि जो खराबी थी। उसे बनलाया जा रहा है। लेकिन नगर की विभिन्न सड़के जो क्षतिग्रस्त स्थित में है। जिसमें नईबाजार रोड, पकरी से फत्तूपुर मार्ग इसके अलावा कंधिया फाटक स्थित क्षतिग्रस्त सड़क समय रहते बनना जरुरी है। विधायक ने कहा कि इस सम्बन्ध में डीएम से वार्ता करेंगे साथ ही 19 सितंबर को लखनऊ जा रहे है। सीएम व प्रमुख सचिव से भी आग्रह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गजिया ओवर ब्रिज के नीचे सुंदरीकरण व गजिया मोड़ पर एक मकान मुआवजा के चलते रुका है। उसे भी हल करते हुए मकान गिरवा कर सुंदरीकरण के लिए भी डीएम से वार्ता की जाएगी।‌‌ नगर के लिप्पन तिराहे पर जाम की समस्या पर उन्होंने कहा कि गजिया ब्रिज से तिराहे तक सड़क चौडीकरण होने से जाम की समस्या से निजात मिलेगा। इसके लिए भी डीएम से वार्ता होगी।

कहा कि नगर पालिका परिषद द्वारा हर तरफ सड़क के किनारे शौचालय का निर्माण कराया गया है। अब पटरी बची नहीं है। स्टेशन रोड पर इसके कारण जाम की समस्या बनी रहती है। विधायक ने कहा कि चकचंदा मुस्लिम बस्ती में ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने, कस्तुरीपुर बाजार में ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि, प्राचीन हनुमान मंदिर के पास खंभा तथा तार की आवश्यकता है। इसके साथ ही गडौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बीड़ा का डेवलपमेंट चार्ज भदोही सेंटर से 8 किमी की एरिया का है। लेकिन नगर से सटे जौनपुर में संभवतः जिला पंचायत नक्शा पास करता है। नगर में बीड़ा द्वारा निर्माण कराएं गए कालोनी को नगर पालिका परिषद को ट्रांसफर करने की उन्होंने बात कही।

Created On :   18 Sep 2023 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story