भदोही: जनपद के प्रभारी मंत्री को निर्यातक ने सौंपा ज्ञापन

जनपद के प्रभारी मंत्री को निर्यातक ने सौंपा ज्ञापन
  • राज्य सरकार से जूट कालीन पर 10 प्रतिशत इंसेंटिव दिए जाने की मांग की
  • जनपद के प्रभारी मंत्री दानिश आजाद अंसारी पहुंचे ग्लोबल ओवरसीज कालीन कंपनी

डिजिटल डेस्क, भदोही। गोपीगंज नगर में स्थित कालीन कंपनी ग्लोबल ओवरसीज में बुधवार को जनपद के प्रभारी मंत्री व उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया। उसके बाद मंत्री ने कंपनी का अवलोकन कर विभिन्न प्रकार के कालीनों को देखा।

इस अवसर पर कंपनी के पार्टनर संजय गुप्ता व बृजेश गुप्ता ने कालीन के तैयार सैम्पलों को दिखाया गया। जो भदोही में 8 अक्टूबर से लगने वाले कालीन मेले में प्रदर्शित किया जाएगा। वहीं जुट, के बने कालीन हैंडनॉटेड में आकर्षण डिजाइनों को देखकर

मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी मोहित हो गए। वहीं एक प्रश्न पूछे जाने पर जनपद के प्रभारी मंत्री जवाब नहीं दे पाए और बगल झांकने लगे। कालीन निर्यातक संजय गुप्ता द्वारा मुख्यमंत्री के आगमन पर कालीन गिफ्ट दिया जाएगा। उन्होंने उस कालीन पर मुख्यमंत्री के चित्र को बनवाएं है। संजय गुप्ता ने मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने जूट को कृषि में शामिल करते हुए 10 प्रतिशत इंसेंटिव देने की मांग की। उन्होंने कहा कि 2018 अक्टूबर में वाराणसी में आयोजित किए गए कालीन मेले का डिजिटल उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि कालीन निर्यात को 10 हजार करोड़ से बढ़कर वर्ष 2024 तक 20 हजार करोड़ तक ले जाएं। कोरोना महामारी के बावजूद भी 14 हजार करोड़ तक पहुंचा दिया। जो प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए लक्ष्य से कुछ ही दूर है। श्री गुप्ता नेे कहा जूट एक प्राकृतिक उत्पाद है। विदेशों में आयातकों का झुकाव प्राकृतिक उत्पादों की तरफ बड़े ही तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में भारत के कालीन के सबसे बड़े प्रतियोगी चीन, नेपाल, पाकिस्तान और ईरान आदि देश है। परंतु आज भी इनके यहां जूट का उत्पादन नहीं होता है। जो हमारे लिए एक अच्छेेे व्यापार का अवसर है। जिस पर राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि इस मांग को मुख्यमंत्री के पास पहुंचाकर बात करेंगे। इस मौके पर कालीन निर्यातक बृजेश गुप्ता, विधायक विपुल दुबे, जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहें।

Created On :   5 Oct 2023 8:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story