खौफ: भंडारा के धनेगांव के खेतों के आसपास भटक रहा बाघ , देखने के लिए जमा हुई भीड़

भंडारा के धनेगांव के खेतों के आसपास भटक रहा बाघ , देखने के लिए जमा हुई भीड़
  • खेत परिसर में नाले के पास बाघ ने डेरा डाला
  • वन विभाग ने तलाशी अभियान चलाया
  • बाघ को पकड़ने के लिए करनी पड़ रही जद्दोजहद

डिजिटल डेस्क, सिहोरा (भंडारा)। तुमसर तहसील के सिहोरा-धनेगांव मार्ग पर स्थित खेत परिसर में नाले के पास शुक्रवार सुबह में एक बाघ डेरा डाले था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। खेत में बाघ दिखाई देने की खबर फैलते ही बाघ को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ यहां परिसर में जमा हुई थी। इस बीच वन विभाग व पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। पश्चात वन परिक्षेत्र अधिकारी सी.जी. रहांगडाले, वन परिक्षेत्र अधिकारी मोहिते, एस.पी. डेहनकर, एफ.जी.सेलोकर, आर.डी. चौधरी, एम.एम. अहाके, डी.ए. काहुडकर, डेविड मेश्राम तथा सिहोरा पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक तांबे ने अपनी टीम के साथ यहां मौके पर पहुंचकर लोगों की भीड़ को नियंत्रित किया तथा परिसर में बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग ने तलाशी अभियान चलाया है। साथ ही परिसर में पिंजरा लगाया है। यहां खेत में बाघ के पैरों के निशान पाए गए है।

खबर लिखे जाने तक बाघ को पकड़ा नहीं गया था। इधर, सिहोरा-धनेगांव मार्ग पर खेत परिसर में बाघ का संचार होने से किसानों तथा नागरिकों में दहशत का माहौल है। उल्लेखनीय है कि इनदिनों खेतों में ग्रीष्मकालीन धान की कटाई शुरू है। जिसके चलते किसान खेतों में सुबह से कृषि कार्य करने के लिए पहुंचते है। ऐसे समय में अचानक खेत में बाघ दिखाई देने पर किसानों तथा नागरिकों में दहशत का माहौल है।

बाघ पर वन विभाग की नजर : बाघ जंगल की दिशा में नहीं गया है। जंगली सुअर की शिकार कर वह नाले के पास डेरा डाले हुए है। वन विभाग की टीम बाघ पर नजर बनाएं हुए हैं। - सी. जी. रहांगडाले, वनपरिक्षेत्र अधिकारी, तुमसर

Created On :   18 May 2024 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story