भोपाल: आईसेक्ट द्वारा आरएनटीयू में स्ट्रेस मैनेजमेंट पर ट्रेनिंग सेशन आयोजित

आईसेक्ट द्वारा आरएनटीयू में स्ट्रेस मैनेजमेंट पर ट्रेनिंग सेशन आयोजित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आईसेक्ट के कॉर्पोरेट एचआर/लर्निंग एंड डेवलपमेंट विभाग द्वारा रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय में ‘हार्मनी विद इनः मास्टरिंग स्ट्रेस मैनेजमेंट’ विषय पर ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम आरएनटीयू की आईटीडीपीआर सेल के सहयोग से आयोजित किया गया था जिसमें कॉर्पोरेट ट्रेनर और मेंटर प्रीति खरे ने प्रतिभागियों के साथ स्ट्रेस मैनेजमेंट के टिप्स साझा किए और विभिन्न गतिविधियों के जरिए बताया कैसे उत्पादकता को बढ़ाने के साथ स्ट्रेस को भी संभाला जा सकता है। उन्होंने कई रोचक एक्सरसाइज के साथ ही कई टूल्स की भी जानकारी साझा की जो स्ट्रेस को मैनेज करने में सहायक हो सकते हैं। कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने अपने अनुभवों से उपजी समस्याओं पर सवाल भी पूछे जिनका प्रीति खरे द्वारा समाधान दिया गया।

कार्यक्रम पर बात करते हुए आईसेक्ट के निदेशक सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा कि कार्यस्थल की व्यस्तता अक्सर तनाव में परिवर्तित हो जाती है परंतु बेहतर मार्गदर्शन तनाव के प्रबंधन में सहायक है। इसी के मद्देनजर आईसेक्ट द्वारा अपनी संस्थाओं में कार्यरत एम्पलाइज के लिए स्ट्रेस मैनेजमेंट पर ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में आईसेक्ट एचआर/एलएंडडी टीम से एचआर हैड सुमित मल्होत्रा, वरिष्ठ एचआर अर्चना जैन और एचआर अभिषेक यादव का प्रमुख सहयोग रहा।

Created On :   30 Nov 2023 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story