भोपाल: स्कोप पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में मना "विंटर कार्निवल 2023"

स्कोप पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में मना विंटर कार्निवल 2023

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मिसरोद स्थित स्कोप पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्रों की प्रतिभा को एक मंच देने के उद्देश्य से “विंटर कार्निवल” आयोजित किया गया।

इस यादगार कार्यक्रम में स्कूली विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और फन एक्टिविटीज और फन गेम्स में प्रतिभा दिखाई। इसके अलावा छात्रों द्वारा शिक्षकों की मदद से फूड स्टॉल भी लगाए गए, जहां देश के विभिन्न क्षेत्रों के विशेष व्यंजनों से परिचय कराया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यलाय की प्रो. चांसलर श्रीमती अदिति चतुर्वेदी वत्स ने किया। उन्होंने अपने वक्तव्य में स्कूल की इस अनूठी पहल की सराहना की और कहा कि ऐसे रचनात्मक आयोजन से ही बच्चे सबसे ज्यादा सीखते हैं और भविष्य के लिए खुद को तैयार कर पाते हैं। विंटर कार्निवल महोत्सव की खासियत यह थी कि इसका आयोजन विद्यार्थियों और शिक्षकों ने स्वयं मिलकर किया था। कार्यक्रम में सांस्कृतिक गतिविधियों में एकल गीत, समूह गीत, नृत्य, रैप गीत, लोक गीत, सूफी गीत, भजन आदि ने सभी का दिल जीत लिया। विद्यार्थियों के समूहों ने मनोरंजक गतिविधियाँ भी आयोजित की जिनमें तम्बोला, शूट ट्रिक, पज़ल, सेल्फी पॉइंट, मेहंदी कॉर्नर आदि विशेष रहे।

कार्निवल में आईसेक्ट ग्रुप के चेयरमैन डॉ. संतोष चौबे और स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी, सेक्ट कॉलेज, सेक्ट बी.एड कॉलेज के संस्था प्रमुख और सभी गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर आईसेक्ट समूह के चेयरमैन डॉ. संतोष चौबे ने कहा कि कार्निवल में बच्चों द्वारा लगाए गए स्टालों से बच्चों की रचनात्मकता के साथ-साथ उद्यमशीलता कौशल में भी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को ऐसे आयोजन में हमेशा आगे बढ़कर भाग लेना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्राचार्या डॉ. प्रकृति चतुर्वेदी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षकों और छात्र- छात्राओं को बधाई दी।

Created On :   25 Dec 2023 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story