मध्यप्रदेश: जीआरपी पुलिस ने बचाई बुजुर्ग यात्री की जान

जीआरपी पुलिस ने बचाई बुजुर्ग यात्री की जान
  • बुजुर्ग यात्री का जल्दबाजी में ट्रेन में चढ़ने के दौरान पैर फिसल गया
  • जीआरपी पुलिस ने बचाई बुजुर्ग की जान

डिजिटल डेस्क,भोपाल। बुजुर्ग यात्री का जल्दबाजी में ट्रेन में चढ़ने के दौरान पैर फिसल गया और वह ट्रेन के नीचे ही आने वाला था कि प्लेटफार्म पर तैनात दो जीआरपी पुलिस ने अपनी जान की परवाह न करते बगैर बिना समय गंवाये बुजुर्ग को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया।

दरअसल मंगलवार को अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस इटारसी स्टेशन से रवाना होते समय कोच नम्बर-एस 3 के बुजुर्ग यात्री कोच में चढ़ने के दौरान पैर फिसलने से गिरकर प्लेटफार्म से ट्रैक की तरफ ट्रेन के नीचे जाने लगे, तैनात रेल सुरक्षा बल स्टाफ आर अमित बॉमने व सहायक उप निरीक्षक अरबिंद गौतम ने अपनी जान की परवाह किए बिना उन बुजुर्ग यात्री को खींचकर उनकी जान बचाई।

मिली जानकारी के अनुसर यात्री को तुरंत घायल यात्री को एंबुलेंस बुलाकर शासकीय अस्पताल इटारसी में उपचार हेतु भर्ती कराया गया, उक्त बुजुर्ग यात्री को बचाने के दौरान आरक्षक अमित बामने व सहायक उप निरीक्षक को भी मामूली चोटें आईं जिन्हें पाथमिक उपचार दिलाया गया।

11 सितंबर को इटारसी पोस्ट में एमएस भोपाल से बुजुर्ग की फोटो सहित गुम होने की प्राप्त हुई थी। रेल्वे पुलिस को सीसीटीवी के माध्यम से सर्च करने का उनके परिजनों ने अनुरोध किया। उस युवक के बताए अनुसार बुजुर्ग प्लेटफार्म नंबर 3 टहलते दिखे, जिन्हें वाकी टॉकी से उस प्लेटफार्म पर तैनात स्टॉफ को सूचित कर बुजुर्ग व्यक्ति को रेल सुरक्षा बल थाना लाया गया। उस युवक ने उन्हें अपना नाना और नाम पता बलराम पिता टेकचंद उम्र 74 वर्ष, ग्राम जमाई जिला छिंदवाड़ा का होना बताया। जिसकी पुष्टि कर मंगलवार को जुन्नरदेव थाना में गुमशुदगी दर्ज होने के कारण सूचित कर उस युवक के सुपुर्द कर जाने दिया गया।

Created On :   13 Sep 2023 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story