भोपाल: मतदाता जागरूकता को लेकर वाणिज्य विभाग एवं रासेयो के संयुक्त तत्वाधान में आरएनटीयू में हुईं कई प्रतियोगिताएं

मतदाता जागरूकता को लेकर वाणिज्य विभाग एवं रासेयो के संयुक्त तत्वाधान में आरएनटीयू में हुईं कई प्रतियोगिताएं
  • अगर करोगे तुम मतदान तभी बनेगा देश महान, जागे देश की क्या पहचान, शत-प्रतिशत हो मतदान सब अधिकारों का अधिकार है, वोट हमारा सशक्त हथियार है
  • रैली, मेहंदी, दीप सज्जा, रंगोली व फेस पेंटिंग के माध्यम से युवाओं का सौ प्रतिशत मतदान का आह्वान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जिला निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल के निर्देशानुसार व राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के समन्वय में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के एन एस एस स्वयंसेवकों द्वारा भोपाल जिले में सौ प्रतिशत मतदान कराने हेतु विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय के साथ परिसर में जागरुकता रैली निकालने के साथ ही कला-संगम कार्यक्रम जिसमें फेस पेंटिंग व रंगोली तथा मेहंदी प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं ने रंगों के द्वारा मतदान से संबंधित चिन्हों व संदेशों को उकेरकर अठारह साल पूरे कर चुके प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करने का आह्वान किया। साथ ही छात्राओं ने अपने हाथों पर मेहंदी से भी सौ प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए रजिस्ट्रार डॉ विजय सिंह ने 17 नवंबर को प्रदेश के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन बताया। उन्होंने कहा कि वोटिंग के दिन सबसे पहले और सबसे पहला काम वोट करने का होना चाहिए। वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. रजनी कांत ने कहा कि लोकतंत्र के इस त्यौहार में हर एक युवा को सहभागिता करना है साथ ही अपने आसपास रह रहे नागरिकों को भी इसमें सहभागिता करानी है।

इस अवसर पर वाणिज्य संकाय के अधिष्ठाता डॉ. रवींद्र पाठक, विभागाध्यक्ष डॉ बासंती मैथ्यू व रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ रेखा गुप्ता और श्री गब्बर सिंह ने भी संबोधित किया। प्रत्येक विधा से श्रेष्ठ प्रतिभागियों को प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में ट्राफी व सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य भूमिका छत्रों की रही जिसमे कैंपस अंबेसेडर शिवेंद्र राजपूत, वरुण कुमार, मेघा प्रजापति,अविनाश कुमार आदि की भूमिका विशेष रूप से सराहनीय है।

Created On :   7 Nov 2023 7:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story