मराठा समाज को दिया जाएगा आरक्षण - सीएम

मराठा समाज को दिया जाएगा आरक्षण - सीएम
  • बुलढाणा में सरकार आपले द्वार कार्यक्रम
  • मराठा आरक्षण पर बोले मुख्यमंत्री शिंदे

डिजिटल डेस्क, बुलढाणा. राज्य सरकार आम नागरिकों की सरकार है, विकासोन्मुख निर्णय लेने में अंतिम तबके को केंद्र बिंदु के रूप में लिया जा रहा है। अब तक व्यापक जनहित के निर्णयों को ही प्राथमिकता दी गई है। यह सरकार ही है, जो प्राकृतिक आपदाओं या नागरिकों की मदद के लिए सड़क पर उतरती है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि आने वाले समय में भी आम आदमी के हित में तेजी से फैसले लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री सरकार अापके द्वार कार्यक्रम में बोल रहे थे।

जालना जिले की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना के बाद कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो, इस हेतु आवश्यक कदम उठाए गए हैं। जरूरत पड़ी तो न्यायिक जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, इसमें किसी को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार की भूमिका मराठा समाज को आरक्षण देने की भी है। यह आरक्षण अदालत में कायम रहेगा। आरक्षण की प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जब तक आरक्षण नहीं मिलेगा, वे चैन से नहीं बैठेंगे।

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि सरकार आम नागरिकों तक पहुंचने और उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार अपने द्वार कार्यक्रम लागू कर रही है। इस पहल के शुरू होने से सरकारी तंत्र सक्रिय हो गया है और योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंच रहा है। प्रदेश में लगातार कार्यक्रम होते रहे हैं। अब तक 1 करोड़ 61 लाख नागरिक इससे लाभान्वित हो चुके हैं।

नाराज नहीं बीमार हैं अजित : मुख्यमंत्री

जालना में मराठा आरक्षण के लिए आमरण अनशन कर रहे लोगों पर हुए लाठीचार्ज के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार की नाराजगी की खबरें सामने आई थीं। इन खबरों को और बल उस समय मिल गया जब अजित पवार रविवार को बुलढाणा में सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम सरकार आपके द्वार में उपस्थित नहीं हुए। इसको लेकर जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भारतीय सेना के एक कार्यक्रम में लेह गए हुए हैं जबकि अजित पवार की शनिवार रात से ही तेज बुखार के चलते तबीयत खराब है।

मुख्यमंत्री ने कहा- कुछ लोग पिछले काफी समय से इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं कि मुझमें, फडणवीस और अजित पवार में सब कुछ सामान्य नहीं है। जो इस प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं उन्हें निराशा ही हाथ लगेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

फडणवीस ने त्रिशूल युद्ध संग्रहालय का शिलान्यास : उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को लद्दाख की राजधानी लेह में सेना के अधिकारियों की मौजूदगी में त्रिशूल युद्ध संग्रहालय का शिलान्यास किया। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल रशीम बाली, कार्यकारी पार्षद स्टेंजिन चोसफेल और महाराष्ट्र भाजपा विधायक श्रीकांत भारतीय मौजूद रहे। फडणवीस ने कहा कि त्रिशूल युद्ध संग्रहालय के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 3 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई है। अगर और राशि की जरुरत इसके निर्माण के लिए लगेगी तो सरकार पूरी मदद करेगी। इस संग्रहालय के माध्यम से देश के नागरिक सेना के काम करने के तौर तरीकों को जान सकेंगे।

Created On :   4 Sep 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story