तस्करी: तहसीलदार ने पकड़ा रेत भरा ट्रक, तस्कर ले भागे

तहसीलदार ने पकड़ा रेत भरा ट्रक, तस्कर ले भागे
रेत तस्कर प्रशासन पर भारी

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर । रेत तस्करों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि, प्रशासन पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। दीपावली की पूर्व संध्या पर चंद्रपुर तहसीलदार ने चंद्रपुर-मूल महामार्ग पर रेत से भरा ट्रक पकड़कर प्रशासन भवन परिसर में खड़ा किया। प्रशासकीय स्तर पर कार्रवाई चल रही थी कि दीपावली के दिन अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर ट्रक लेकर भाग खड़े हुए जिससे प्रशासन में खलबली मचकर कई सवाल उपस्थित हो रहे हंै।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार चंद्रपुर के तहसीलदार ने अपनी टीम के साथ जाल बिछाकर चंद्रपुर-मुल मार्ग पर एम.एच.32-क्यू.9769 को पकड़कर जांच की। गाड़ी पूरी तरह तिरपाल से बांधी हुई थी। अंदर देखने पर रेत भरी नजर आयी। अवैध रूप से रेत मिलते ही ट्रक को चंद्रपुर प्रशासन भवन के सामने खड़ा किया गया। प्रशासन स्तर पर कार्रवाई शुरू हुई है। ऐसे में दीपावली छुट्टी के दिन का फायदा उठाकर रेत तस्कर अपना ट्रक लेकर रफुचक्कर हो गए। दूसरे दिन देखने पर मौके पर ट्रक नहीं था। तहसील प्रशासन का कहना है कि, इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

अपर जिलाधिकारी के आदेश की ओर अनदेखी: जानकारी के अनुसार अपर जिलाधिकारी ने सभी तहसीलदारों को आदेश दिया था कि, 30 सितंबर के बाद घाटों पर कितना रेत स्टॉक है, यह गिनकर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे परंतु कई तहसीलदारों ने इसकी रिपोर्ट नहीं दी है। बताया जा रहा है कि, जो ट्रक पकड़ा गया था, उसमें रेत मूल तहसील के घाटों से लायी जा रही थी। सूत्रों ने बताया कि, दिन-रात यहां के घाटों से रेत की तस्करी शुरू है। यह स्थानीय तहसीलदार से साठगांठ के बिना संभव नहीं है।

Created On :   14 Nov 2023 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story