दहशत: कवठ फल उठाने गए सफाईकर्मी को घात लगाकर बैठा बाघ उठा ले गया , मौके पर मौत

कवठ फल उठाने गए सफाईकर्मी को घात लगाकर बैठा बाघ उठा ले गया , मौके पर मौत
  • जिप्सियों में बैठे कुछ पर्यटक बाघ का हमला देख सहमे
  • कमठ फल के लालच में गंवाई जान
  • बाघ का बंदोबस्त करने की मांग

डिजिटल डेस्क, वरोरा(चंद्रपुर)। ताड़ोबा अंधारी बाघ प्रकल्प के निमढेला गेट परिसर में वनविभाग के अस्थायी ठेका कर्मी को कवठ फल के चक्कर में झाड़ियों में घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर करीब आधे किमी तक घसीटते ले जाकर अपना शिकार कर लिया। दरम्यान गेट पर जिप्सियों में बैठे कुछ पर्यटक बाघ का हमला देखते ही कुछ समय के लिए दहशत में आ गए थे। मृतक का नाम चिमूर तहसील के निमढेला गांव निवासी रामभाऊ हनवते (52) है। बताया जा रहा है कि, वह अस्थायी सफाई कर्मी था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खड़संगी वनपरिक्षेत्र अंतर्गत कक्ष क्र.59 के बफर जोन रामदेगी निमढेला पर्यटक गेट पर सुबह ठेका कर्मी रामभाऊ हनवते अपनी ड्यूटी कर घर की ओर साइकिल से जा रहा था। मार्ग पर कवठ फल पड़े दिखाई दिए। वह पेड़ के पास गया। इस दौरान पास झाड़ियों में घात लगाए बैठे बाघ ने उस पर हमला कर अपना शिकार बना लिया। उसे लगभग आधे किमी तक घसीटते हुए लेकर गया। तीन में माह में दूसरी घटना बताई जा रही है। रामदेगी बफर जोन क्षेत्र में फिलहाल भानुसखिंडी तथा उसके शावक, मटकासुर, बबली बाघ पर्यटकों को नजर आ रहे हैं।

ठेका कर्मी का शिकार करने वाला बाघ भानुसखिंडी का शावक होने की सूत्रों की जानकारी है। घटना की जानकारी मिलते ही नागरिक घटनास्थल की ओर पहुंचे। वनविभाग की टीम, शेगांव पुलिस घटनास्थल पर दाखिल हुए। मामले की जांच बफर जोन के वनपरिक्षेत्र अधिकारी किरण धानकुटे कर रहे हंै। मृतक सफाई कर्मी के वारिस को आर्थिक मदद देकर सरकारी सेवा में शामिल करने की मांग मृतक के भाई तथा ग्रा.पं.सदस्य शाम हनवते, पुलिस पाटील गीता इंद्रजित हनवते ने की। इस अवसर पर आशीष गायकवाड,पुरुषोत्तम हनवते तथा ग्रामीण उपस्थित थे। बाघ गांव समीप आने से किसान व नागरिकांें मंे दहशत फैल गई है। वनविभाग से नागरिकों ने बाघ का बंदोबस्त करने की मांग की हैै।

बाघ के हमले में चरवाहा घायल : सिंदेवाही. सिंदेवाही तहसील के उपवनपरिक्षेत्र नवरगांव में आने वाले लाल चिजबोंडी परिसर में बकरियां चराते समय अचानक बाघ ने हमला कर चरवाहे को जख्मी किया। यह घटना बुधवार की को घटी। जख्मी चरवाह का नाम नामदेव मेश्राम (56) रामादा निवासी बताया गया। नामदेव रोज की तरह बकरियां चराने गया था। रामाला पट के पहाड़ी समीप चरवाहा बकरियां चलाते समय अचानक बाघ ने हमला कर देने से जख्मी हो गया। जख्मी की जानकारी मिलते ही उपवनपरिक्षेत्र नवरगांव के क्षेत्र सहायक उसेंडी, वनरक्षक वैद्य ने मौका पंचनामा कर जख्मी को ग्रामीण अस्पताल सिंदेवाही में प्राथमिक उपचार कर आगे के उपचार हेतु चंद्रपुर रवाना किया है। यह जानकारी नवरगांव क्षेत्र सहायक उसेंडी ने दी है।

Created On :   27 Jan 2024 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story