विक्रम अहाके ने कर दिया 'खेला'!: 17 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए अहाके ने दिया बड़ा झटका, मतदान वाले दिन कमलनाथ को सपोर्ट करने की अपील की

17 दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए अहाके ने दिया बड़ा झटका, मतदान वाले दिन कमलनाथ को सपोर्ट करने की अपील की
  • छिंदवाड़ा में वोटिंग के दिन विक्रम अहाके का यू-टर्न
  • वीडियो शेयर कर कमलनाथ को सपोर्ट करने का किया एलान
  • 17 दिन पहले ही ली थी बीजेपी की सदस्यता

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज शुक्रवार 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की शुरुआत हो गई है। देश के 21 राज्यों के 102 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। जहां मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी। इसी बीच छिंदवाड़ा में वोटिंग के दिन एक नया बवाल मचता दिखाई दे रहा है। 17 दिन पहले, दो अप्रैल को छिंदवाड़ा मेयर विक्रम अहाके ने भोपाल आकर सीएम मोहन यादव के सामने बीजेपी की सदस्यता ले ली थी। अब छिंदवाड़ा मेयर पलट गए हैं और उन्होंने वीडियो जारी कर नकुल नाथ को सपोर्ट करना का एलान कर दिया है।

यह भी पढ़े -मतदान करने पहुंचे राजस्थान गवर्नर ने लोगों से भी की वोट डालने की अपील

वीडियों में क्या कहा?

विक्रम अहाके ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, मैं बिना किसी के दबाव के यह वीडियो बना रहा हूं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व मैंने किसी राजनीतिक दल को ज्वाइन किया था। जिस दिन से मैंने ज्वाइन किया, मुझे घुटन महसूस हो रही थी। मेरे मन में यह ख्याल आ रहा था कि तुम उस इंसान के साथ गलत कर रहे हो, जिसने छिंदवाड़ा का विकास किया है। लोगों की दुख: दर्द में मदद की है। जो छिंदवाड़ा में शिक्षा, इलाज या विकास की बात हो हमेशा मदद करते आए हैं।

यह भी पढ़े -यूपी में चंद्रशेखर ने ईवीएम खराब होने की शिकायत की, सपा ने भी लगाए कई आरोप

अहाके ने आगे कहा कि राजनीति करने के अवसर बहुत आएंगे। भविष्य में मेरे साथ क्या होगा मुझे उसका अंदाजा नहीं है। लेकिन आज मैं अपने नेता कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ खड़ा नहीं हुआ तो अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगा। उन्होंने मुझे भी आगे बढ़ाया है। अहाके ने छिंदवाड़ा की जनता से अपील करते हुए कहा कि नकुलनाथ जी को कांग्रेस की बटन दबाकर विजयी बनायें।

17 दिन पहले ली थी बीजेपी में सदस्यता

बता दें कि, विक्रम अहाके को कमल नाथ ने ही छिंदवाड़ा से मेयर का चुनाव लड़वाया था और विक्रम की जीत की तारीफ राहुल गांधी ने भी की थी। 17 दिन पहले ही उन्होंने भोपाल आकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने बीजेपी की सदस्यता ली थी। महापौर विक्रम अहाके के साथ छिंदवाड़ा नगर निगम जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, अनुसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू, पूर्व एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष धीरज राऊत, पूर्व एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय, पूर्व एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष सुमित दुबे भी भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन अब छिंदवाड़ा मेयर पलट गए हैं और उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़े -मध्य प्रदेश के 6 संसदीय क्षेत्र में 4 घंटे में 30 फीसदी से ज्यादा मतदान

छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस का कब्जा

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी के पास 28 सीटें हैं जबकि एक अकेली छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस नेता कमलनाथ का कब्जा बरकरार है। कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ फिर से कांग्रेस के टिकट पर सांसद पद के उम्मीदवार हैं। जबकि बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को उतारा है। बीजेपी मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को छिनने की कोशिश में लगी है।

Created On :   19 April 2024 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story