बैरियर लगाकर गाड़ी रोकने का प्रयास कर रहे एएसआई को रौंदा, पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला

पेट्रोल पंप से बिना पैसे दिए भाग निकला था बोलेरो चालक, सूचना पर माहुलझिर थाने के सामने रोकने का हो रहा था प्रयास, ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले एएसआई को दिया शहीद का दर्जा

डिजिटल छिंदवाड़ा/परासिया। माहुलझिर थाने के सामने गुरुवार सुबह एक तेज रफ्तार बोलेरो चालक ने बैरियर लगाकर वाहन रोकने का प्रयास कर रहे एएसआई को रौंद दिया। बुरी तरह जख्मी एएसआई की अस्पताल ले जाते वक्त ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बोलेरो चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक बोलेरो चालक न्यूटनचिखली के पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा था। जिसकी सूचना पर माहुलझिर थाने के सामने बैरियर लगाकर एएसआई नरेश शर्मा और आरक्षक भूषण कुमार उसे रोकने की कोशिश कर रहे थे।





बताया जा रहा है कि बोलेरो चालक तेज रफ्तार से आया और बैरियर के सामने खड़े एएसआई नरेश शर्मा को कुचल दिया। जिससे एएसआई गंभीर रुप से घायल हो गए। उन्हें तामिया अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया था। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने एएसआई नरसिंहपुर के जल्लापुर निवासी 59 वर्षीय नरेश पिता मूलचंद शर्मा को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर एसपी विनायक वर्मा समेत अन्य पुलिस अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे थे। जिला अस्पताल में पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया है।

महज 35 सौ रुपए के डीजल के लिए कांड-

आरोपी बोलेरो चालक ने न्यूटन चिखली पेट्रोल पंप से 35 सौ रुपए का डीजल भरवाया था। रुपए न देकर चालक पेट्रोल पंप से भाग निकला। पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने उसका पीछा किया तो बोलेरो चालक उन्हें गाड़ी से टक्कर मारकर भाग निकला। पंप संचालक ने न्यूटन पुलिस को सूचना दी थी।

टोलनाका और देलाखारी चौकी का बैरियर भी तोड़ा-

पुलिस ने आरोपी बोलेरो चालक को टोलनाका कुआं बादला, देलाखारी चौकी में बैरियर लगाकर रोकने का प्रयास किया था। आरोपी पहले टोल नाका और देलाखारी चौकी के सामने बैरियर को तोडकऱ भाग निकला था। माहुलझिर थाने के सामने बैरियर लगाकर खड़े एएसआई नरेश शर्मा ने गाड़ी रोकने का प्रयास किया तो आरोपी ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी।

चालक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज-

एएसआई को टक्कर मारने के बाद बोलेरो वाहन पलट गया था। पुलिस ने बोलेरो चालक नरसिंहपुर करेली के ग्राम बटेसरा निवासी 46 वर्षीय लोकजीत सिंह पिता अजीत ङ्क्षसह कौरव को अभिरक्षा में ले लिया है। एएसपी एपी ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपी चालक के खिलाफ धारा 307, 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी के खिलाफ पहले भी मामला दर्ज-

एएसपी एपी सिंह ने बताया कि आरोपी लोकजीत सिंह के खिलाफ करेली थाने में एनडीपीएस एक्ट और रोड एक्सीडेंट का मामला दर्ज है। इसके अलावा अमरवाड़ा थाने में आरोपी के खिलाफ ट्रैक्टर चोरी का अपराध दर्ज है।

सीएम ने व्यक्त की शोक संवेदनाएं-

जिले के माहुलझिर थाने में पदस्थ एएसआई नरेश शर्मा के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। ऐसे अपराधों में लिप्त अपराधी क्षमा योग्य नहीं हो सकते। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एएसआई को शहीद का दर्जा, एक करोड़ की श्रद्धा निधि-




सीएम डॉ.मोहन यादव ने वीर पुलिसकर्मी नरेश शर्मा को शहीद का दर्जा दिया है। राज्य सरकार द्वारा शहीद नरेश शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपए की श्रद्धा निधि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

डीजीपी ने परिवार को दी सांत्वना-

डीजीपी ने एएसआई नरेश शर्मा के परिजनों से फोन पर संपर्क कर सांत्वना दी। उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया कि दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा एएसआई की अंतिम संस्कार में शामिल होने एडीजी जबलपुर उमेश जोगा, डीआईजी सचिन अतुलकर, एसपी विनायक वर्मा और एसपी नरङ्क्षसहपुर शहीद एएसआई की अंत्येष्टि में शामिल होने उनके पैतृक गांव जल्लारपुर पहुंचे थे।

पुलिस लाइन में साथी पुलिसकर्मियों ने दी श्रद्धांजलि-

शहीद एएसआई नरेश शर्मा को पुलिस लाइन में साथी पुलिसकर्मियों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पुलिस गार्ड द्वारा शोक शस्त्र के साथ शहीद एएसआई को सलामी दी गई। इस दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प, पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा, एएसपी एपी ङ्क्षसह, डीएसपी रामेश्वर चौबे, सीएसपी अजय राणा, डीएसपी प्रियंका पांडे, आरआई आशीष तिवारी, टीआई उमेश गोल्हानी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   18 Jan 2024 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story