छिंदवाड़ा: २० लाख की रिकवरी के लिए ३८ राशन दुकान संचालकों की संपत्ति होगी कुर्क

२० लाख की रिकवरी के लिए ३८ राशन दुकान संचालकों की संपत्ति होगी कुर्क

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। ९ साल पहले शहर की ३८ राशन दुकानों से ६४ हजार लीटर कैरोसीन की कालाबाजारी के मामले में तहसीलदार ने ३८ राशन दुकान संचालकों के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया है। इनमें से दिवंगत राशन दुकान संचालकों के परिजनों से वसूली की जाएगी। गौरतलब है कि साल २०१४ में शहर की ३८ राशन दुकानों से २५ लाख रुपए कीमत का ६४ हजार लीटर कैरोसीन कम मिला था। स्टॉक में हेराफेरी करने के मामले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने राशन दुकान संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। वहीं इस मामले में लोकायुक्त में भी शिकायत की गई थी। विभागीय वसूली प्रक्रिया के चलते तहसीलदार कोर्ट ने सभी ३८ राशन दुकान संचालकों के खिलाफ कुर्की का आदेश जारी किया है। करीब सवा पांच लाख रुपए की वसूली हो चुकी है। शेष २० लाख रुपए की रकम वसूली के लिए आरोपी दुकान संचालकों को कुर्की आदेश जारी किए हैं।

मृतकों के परिजनों से होगी वसूली

आरोपी ३८ राशन दुकान संचालकों में से ३ दुकान संचालकों की मृत्यु हो चुकी है। इन दुकान संचालकों के परिजनों से बकाया राशि की वसूली की जाएगी। लगभग सभी दुकान संचालकों को वारंट जारी किए जा चुके हैं।

लोकायुक्त में भी चल रही जांच

गरीबों के हक का कैरोसीन दुकान संचालकों द्वारा गायब कर देने के मामले में लोकायुक्त में भी शिकायत की गई थी। अफसरों की पेशी लगातार जारी है। लोकायुक्त ने भी इस मामले में जल्द वसूली करने के निर्देश दिए हैं।

इनका कहना है

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पुराने प्रकरण में वसूली के लिए राशन दुकान संचालकों के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया गया है।

- धर्मेंद्र चौकसे, तहसीलदार छिंदवाड़ा

Created On :   9 Dec 2023 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story