गोंदिया: प्रेमिका ने शादी से किया इनकार तो टाॅवर पर चढ़ा आशिक

प्रेमिका ने शादी से किया इनकार तो टाॅवर पर चढ़ा आशिक
  • चार घंटे की मशक्कत
  • तब जाकर पुलिस ने उसे सकुशल नीचे उतारा
  • प्रेमिका ने शादी से किया था इनकार

डिजिटल डेस्क, देवरी (गोंदिया). देवरी तहसील के चिचगढ़ पुलिस थानांतर्गत ग्राम खामखुरा में प्रेमिका द्वारा शादी से इंकार किए जाने से दु:खी आशिक आत्महत्या करने के इरादे से 300 फीट ऊंचे मोबाइल टाॅवर पर चढ़ गया। जिसे पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद नीचे उतारा। यह घटना मंगलवार 21 नवंबर की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार खामखुरा निवासी दीपककुमार रेनसिंह सलामे (24) छत्तीसगढ़ राज्य की एक युवती से प्रेम करता था। लेकिन जब युवती ने उससे विवाह करने से इंकार कर दिया तो निराशा में डूबा दीपककुमार ने आत्महत्या करने के इरादे से 300 फीट ऊंचे मोबाइल टाॅवर पर चढ़ गया।

घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने चिचगढ़ पुलिस को दी। जिसके बाद थानेदार शरद पाटील और उनकी टीम तत्काल घटना स्थल पर पहुंची और उन्होंने मोबाइल के माध्यम से युवक से संपर्क कर उसका हृदय परिवर्तन करने का लगातार घंटों प्रयास किया। लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था।

अंतत: यह बात थानेदार शरद पाटील उसे लगातार मोबाइल पर बात करने में व्यस्त रखा एवं उसे जान न देने के लिए निवेदन करते रहे। साथ ही उसे विश्वास में लेकर बचाने के लिए आवश्यक सभी सामग्री घटना स्थल पर उपलब्ध भी करवा ली। जिसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता एवं गांव के पुलिस पटेल और प्रतिष्ठित नागरिकों की मदद से शाम के दौरान उसे वापस नीचे उतारने में सफलता प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इस मामले को अत्यंत सावधानीपूर्वक सतर्कता से सुलझाया। जिससे परिसर में पुलिस विभाग की सराहना की जा रही है। थानेदार शरद पाटील एवं उनके सहयोगियों पुलिस हवलदार देसाई, कोरेटी, न्यायमूर्ति, तांदले एवं कानशखर ने रेस्क्यू ऑपरेशन सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया। जिससे युवक की जान बच सकी।

Created On :   23 Nov 2023 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story