गोंदिया: नागपुर से गुम नौ वर्षीय बालक को ग्रामीण पुलिस ने सुरक्षित पालकों को लौटाया

नागपुर से गुम नौ वर्षीय बालक को ग्रामीण पुलिस ने सुरक्षित पालकों को लौटाया
  • माता-पिता का पता पूछकर सुरक्षित रूप से परिजन के हवाले किया
  • पेट्रोलिंग करने के दौरान 3 अप्रैल का मामला

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। ग्रामीण पुलिस ने 3 अप्रैल को पेट्रोलिंग के दौरान भटकते हुए मिले एक 9 वर्षीय बालक को उसके माता-पिता का पता पूछकर सुरक्षित रूप से उनके हवाले कर दिया। पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोंदिया ग्रामीण पुलिस की टीम को चुनाव को देखते हुए पेट्रोलिंग करने के दौरान 3 अप्रैल को ग्राम गणखैरा में एक 9 वर्षिय बालक शाम के समय घूमता हुआ दिखाई दिया। पूछताछ करने पर वह अपना कोई पता या जानकारी नहीं दे पाया।

केवल कामठी एवं नागपुर नाम बताते हुए रेलवे से आने की बात उसने कहीं। उसे पुलिस ने पुलिस स्टेशन में लाकर विश्वास में लेकर पुछताछ की तो भी वह इससे अधिक कुछ नहीं बता सका। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने बच्चे के संदर्भ में अधिक जानकारी के लिए कामठी-नागपुर पुलिस से संपर्क स्थापित कर अधिक जानकारी ली तो पता चला कि उक्त बालक की गुमशुदगी के संदर्भ में पुलिस स्टेशन नई कामठी नागपुर शहर में 27 मार्च 2024 को उसकी मां कामठी निवासी निशा प्रविण मेश्राम की रिपोर्ट पर अपराध क्र. 213/2024 भांदवि की धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उसी प्रकार बालक नाबालिग होने के कारण और उसका सात दिनों से पता नहीं चलने के कारण किसी ने उसका अपहरण तो नहीं किया इस आशंका में वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर नागपुर शहर और ग्रामीण की पुलिस टीम उसे खोजने में लगी होने की जानकारी मिली। जिसके बाद गोंदिया पुलिस ने प्राप्त जानकारी पर नागपुर पुलिस एवं उसके परिजनों को सूचना देकर गोंदिया बुलाया गया। जहां 4 अप्रैल को उसे नई कामठी नागपुर शहर पुलिस के हवाले किया गया एवं बालक को सुरक्षित रूप से उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। यह कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आदेश पर पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत काले, पुलिस हवलदार दिनेश पालांदुरकर, दीपक लिल्हारे, महिला पुलिस कर्मी अनिता कोसरकर, रंजीता तांडेकर ने की। नागपुर पुलिस के अधिकारियों ने भी गोंदिया ग्रामीण पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए अभिनंदन किया है।

Created On :   5 April 2024 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story