फायरिंग रेंज में ट्रेनिंग के दौरान चली गोली ग्रामीण को लगी, मचा हड़कम्प

फायरिंग रेंज में ट्रेनिंग के दौरान चली गोली ग्रामीण को लगी, मचा हड़कम्प
परिजनों द्वारा पीडि़त को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया

डिजिटल डेस्क जबलपुर। खमरिया थानांतर्गत वर्धाघाट में कैलाशधाम के नीचे बने फायरिंग रेंज से शुक्रवार को एक गोली भटककर गाँव पहँुच गई। उसके छर्रे कैलाश धाम निवासी युवक को जा लगे। वह घायल हो गया। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। परिजनों द्वारा पीडि़त को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार यहाँ िस्थत फायरिंग रेंज में रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा अपने जवानों के लिए बीते 11 से 15 दिसंबर तक अनुमति लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके अंतिम दिन जब लास्ट टुकड़ी फायरिंग कर रही थी कि तभी उनका निशाना भटक गया और एक गोली गाँव तक पहँुच गई। इस दौरान रोजाना की तरह कैलाशधाम निवासी 38 वर्षीय दिलीप बेन अपने काम पर जाने के लिए घर से निकले ही थे कि तभी उक्त गोली दिलीप के कान के पास से निकल गई, लेकिन उसके छर्रे हाथ में लग गए। इससे दिलीप दर्द से कराहते हुए वहीं गिर पड़े और उनकी आवाज सुनकर बाहर आए परिजनों ने इलाज के लिए उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया।

घटना के बाद से दहशत का माहौल

फायरिंग के दौरान हुई इस घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत और आक्रोश का माहौल बना हुआ है। पीडि़त दिलीप बेन की पत्नी सोनम ने बताया कि क्षेत्र में यह पहली घटना नहीं है। जब गोली के छर्रों से दहशत उत्पन्न हो गई हो। बल्कि इसके पूर्व भी फायरिंग के दौरान ऐसी कई घटनाएँ सामने आ चुकी हैं। लेकिन इसके बावजूद ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कोई ठोस प्रबंध आज तक नहीं किए गए। यही वजह है िक छोटे बच्चों से लेकर बड़ी आयुवर्ग तक के लोग भी खासे चिंतित हैं और वे उचित कार्रवाई की माँग कई बार कर चुके हैं। इस बीच गोली से घायल हुए उनके पति दिलीप की हालत िस्थर बनी हुई है।

Created On :   15 Dec 2023 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story