जबलपुर: चुनाव परिणाम आते ही शुरू होगी पेंडेंसी खत्म करने मुहिम

चुनाव परिणाम आते ही शुरू होगी पेंडेंसी खत्म करने मुहिम
लंबित पेंशन की सूची समय सीमा में दें

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यों के साथ ही रूटीन के कामकाज में भी अब तेजी लाई जानी चाहिए। अभी तो बहुत से अधिकारी और कर्मचारी चुनावी कार्यों में जुटे हैं, लेकिन रविवार को मतगणना होने के बाद पेंडेंसी समाप्त करने की मुहिम चलाई जाए और उसके बाद कुछ ही दिनों में सामान्य रूप से सभी विभागों में कार्य प्रारंभ हो जाएँ। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में भी तेजी लाई जाए और सभी की समस्याओं को दूर किया जाए। उपरोक्त निर्देश कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने मंगलवार को आयोजित लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में वर्चुअल रूप से अनुभाग व तहसील स्तरीय अधिकारी भी जुड़े थे। बैठक में उन्होंने विभागवार सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की, जिसमें मुख्य रूप से आदिम जाति विकास, कृषि, फूड, जल संसाधन, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और राजस्व के प्रकरण शामिल थे, साथ ही लंबित पत्रों के निराकरण की समीक्षा भी की गई।

कलेक्टर ने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी चुनाव के बाद अपने-अपने कोर्ट को व्यवस्थित करें और प्रकरणों का निराकरण करें। अन्य विभाग के जिला अधिकारी भी अपने विभागीय लक्ष्यों को पूरा करने की दिशा में कार्य करें। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ जयति सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह, शेर सिंह मीणा, नाथूराम गौड़ सहित सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे।

लंबित पेंशन की सूची समय सीमा में दें

लंबित पेंशन के प्रकरणों के निराकरण के लिए संभागीय पेंशन अधिकारी अजय सामदेकर ने कहा कि लंबित पेंशन की सूची सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारी 11 दिसम्बर के पूर्व प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रकरण जिनमें शासकीय सेवकों द्वारा न्यायालय में प्रकरण दायर किया गया है उसमें तत्काल पीपीओ जारी करवाने की कार्रवाई भी सुनिश्चित कराएँ।

Created On :   29 Nov 2023 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story