राकेश सिंह को जिता दीजिये, हम जबलपुर विकास के रास्ते पर कहीं से कहीं पहुँचा देंगे, बेमिसाल मप्र को देश में बेस्ट मप्र हम करेंगे-अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह ने पश्चिम विधानसभा प्रत्याशी सिंह के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क जबलपुर। केंद्रीय नेतृत्व ने 2023 का विधानसभाचुनाव लडऩे के लिए तय करके राकेश सिंह को भेजा है और आपके एक वोट देने से दो काम होंगे आप 17 नवम्बर को राकेश जी को वोट देंगे उससे मप्र में भाजपा की सरकार बनेगी दूसरी ओर 2024 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पुन: केंद्र में सरकार भाजपा की बनेगी, मै राकेश सिंह की क्षमता को जानता हूँ, आप राकेश सिंह को जिता दो, हम जबलपुर को विकास के रास्ते पर कही से कही पहुँचा देंगे, और बेमिसाल मप्र को देश मे बेस्ट मप्र बनाने का कार्य हम करेंगे, यह बात केंद्रीय गृह एवँ सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने जबलपुर आगमन पर पश्चिम विधानसभा प्रत्याशी श्री राकेश सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए बड्डा दद्दा ग्राउंड में कही।

जबलपुर में स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी

केंद्रीय मंत्री श्री शाह ने कहा जबलपुर देश की स्वतंत्रता और सम्मान का बड़ा केंद्र रहा है। जहां रानी दुर्गावती ने मुगलों से और राजा शंकरशाह और रघुनाथ शाह जैसे वीर सपूतों ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी, ऐसी वीरों की पवित्र भूमि को नमन करता हूँ जबलपुर नर्मदा की भूमि है और नर्मदा केवल नदी नही है बल्कि यह मप्र, महाराष्ट्र और गुजरात तीनो प्रदेश की जीवनदायिनी है। हम गुजरात वाले तो नर्मदा के बिना जीवन सोच भी नही सकते।

जबलपुर की पिसनहारी मढिय़ा में 11 दिन रहा हूँ

उन्होंने कहा जबलपुर वालो आपको शायद पता नही होगा मैं अपनी युवा अवस्था मे जबलपुर में 11 दिन तक मे पिसनहारी मढिय़ा की धर्मशाला में रहा हूँ और यहाँ रहकर रिसर्च किया है।

मप्र में प्रचंड बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार

उन्होंने जहाँ एक ओर परिवारवादी भृष्टाचारी कांग्रेस है जिसका केवल और केवल लक्ष्य अपने बेटा बेटियों का भविष्य बनाना है और दूसरी ओर 9 वर्ष में भारत को समृद्धशाली, शक्तिशाली और शांति का देश बनाने वाली नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी है। मैं चुनाव प्रचार में चंबल, ग्वालियर, सागर, भोपाल गया मैंने हर जगह भाजपा की लहर देखी है और तय है 3 दिसम्बर को प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने वाली है।

मप्र की जनता मनाएगी तीन दीवाली

श्री शाह ने कहा अभी हमारा सबसे बड़ा पर्व दीपावली निकला है और मप्र में इस बार तो तीन बार दीवाली होगी, पहली आपने मना ली, दूसरी दीवाली 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनने के बाद मनाएंगे और तीसरी दीवाली 22 जनवरी को अयोध्या में बने भगवान श्रीराम मंदिर में प्रभु रामलला की स्थापना के साथ मनाएंगे। 70 साल से कांग्रेस पार्टी राममंदिर को लटका, रही थी, अटका रही थी, भटका रही थी और 550 वर्ष पहले राममंदिर टूटने के बाद भी 70 साल तक कांग्रेस ने रामलला को टेंट में बिठाए रखा। आपने दूसरी बार केंद्र में भाजपा की सरकार बनाई, मोदी जी पुन: देश के प्रधानमंत्री बने, और उनने राममंदिर का भूमिपूजन किया और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री जी राममंदिर का लोकार्पण करेंगे जिसमे प्रभु विराजमान होंगे। उन्होंने कहा राहुल बाबा ने मुझे बहुत ताने लगाए, मै 2014 से 2019 तक पार्टी का अध्यक्ष था मुझसे पूछते थे मंदिर वही बनायेंगे पर तिथि नही बताएंगे, मैं राहुल बाबा को संस्कारधानी से बताना चाहता हूं कि आने वाली 22 जनवरी को राममंदिर का में भगवान विराजित होंगे।

मप्र में भाजपा की सरकार बनने जनता को भेजेंगे अयोध्या

उन्होंने कहा कांग्रेस के लोगो ने हमेशा भारतीय संस्कृति का अपमान किया और हमारे मोदी जी ने न केवल अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनवाया उसके साथ ही हमारी सरकार ने बाबा महाकाल का लोक बनाया, केदारनाथ और बद्रीनाथ का पुनरुद्धार किया, सोमनाथ मंदिर सोने का बन रहा है और इसके साथ विंध्यवासिनी मन्दिर बनाने की शुरुआत भी कर दी है। मोदी जी ने हमेशा भारतीय संस्कृति का सम्मान करने का काम किया है।

परिवारवाद से ग्रसित कांग्रेस को अपने बेटों की चिंता

परिवारवादी पार्टी पाँच पाँच पीढ़ी से कांग्रेस पार्टी को अपना गढ़ बनाये हुए है एक गाँधी परिवार और दिग्विजय बँटाधर और कमलनाथ की जोड़ी मध्यप्रदेश का भला नही कर सकती। कमलनाथ को अपने बेटे नकुलनाथ को मुख्यमंत्री बनना है ,दिग्विजय को अपने बेटे जयवर्धन को मुख्यमंत्री बनाना और सोनिया जी को राहुल बाबा को देश का प्रधानमंत्री बनना है। ये नजे आपका भला कर सकते है, न जबलपुर का विकास कर सकते है, न ये माँ नर्मदा के घाट सुंदर बना सकते है, न ये जबलपुर में मेट्रो ला सकते है, ये विकास का का कभी नही कर सकते।

कमलनाथ बताये 10 साल केंद्र में सरकार रहने पर मप्र को कितना ग्रांट मिला

उन्होंने कहा उनको मौका मिला था 10 साल तक मप्र में बंटाढार के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार थी क्या किया 10 साल, मप्र को बीमारू राज्य बनाकर रख दिया और 2003 से आज तक भाजपा ने बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया।10 साल केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी कमलनाथ और बंटाढार बताये मप्र को कितना ग्रांट दिया। उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने 10 साल में मप्र के विकास लिए 2 लाख करोड़ दिया था मोदी जी ने 6 लाख 33 हजार करोड़ दिया।

हमने 5 लाख करोड़, रेल, एयरपोर्ट, मेट्रो रेल और नगरीय विकास के लिए दिया, गरीब कल्याण के कार्य किया 93 लाख गरीब किसानो को 6 सम्मान निधि दे रहे है और डबल इंजन की सरकार बनने के बाद 12 हजार देंगे। 5 करोड़ से अधिक गरीबो को प्रतिमाह 5 किलो राशन मुफ्त दे रहे है, लाडली बहनों को 450 रु में गैस सिलेंडर मिलेंगे। परिवादी पार्टी देश और प्रदेश व जबलपुर का भला नही कर सकती यहाँ का भला केवल और केवल मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है।

धारा 370 हटाकर कश्मीर को अभिन्न अंग बनाया

उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी 70 साल से धारा 370 को एक बच्चे की तरह अपनी गोद में खिलाती रही धारा 370 हटने चाहिए थी और

5 अगस्त 2019 को मोदी जी ने धारा 370 को समाप्त कर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया। मैं जब पार्लियामेंट में बिल लेकर खड़ा हुआ तो राहुल बाबा कहते थे मत हटाइए कश्मीर में खून की नदियां बाह जाएगी, राहुल बाबा खून की नदियां तो छोड़ो एक कंकड़ भी किसी के चलाने की हिम्मत नही हुआ।

उन्होंने कहा हमने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की, हमने पीएफआई पर देशभर में बैन लगाया, हमने रोहंगिया गैंग को जेल की पीछे डालने का काम किया, सीएए बिल संसद में पास कराया, चंबल से बागी डाकू को हटाया गया, नक्सलवाद को समाप्त किया। चंद्रयान सफलता पूर्वक लैंड कर गया। श्री शाह ने जबलपुर पश्चिम की जनता से अपील करते हुए कहा 17 नवम्बर को कमल की बटन दबाए पश्चिम में राकेश सिंह को विजय बनाकर मप्र में भाजपा की सरकार और 2024 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाये।

पश्चिम विधानसभा प्रत्याशी राकेश सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जन्य पार्टी को विश्व की डब्से बड़ी पार्टी बनाने वाले राजनैतिक कौशल के धनी माननीय अमित शाह जी हमारे बीच में है और देश की अखंडता के लिए जब इतिहास लिखा जाएगा तो अमित शाह जी का नाम स्वर्णिम अक्षरो में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा 2004 से 2014 तक विजन डॉक्यूमेंट पर कोई काम नही हुआ वह संघर्षों के दौर था आंदोलन करने पड़ते थे, जेल जाना पड़ता था पर जैसे ही 2014 में में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी तो विजन डॉक्यूमेंट के काम आपके सामने दिखने लगे। फ्लाई ओवर, रिंग रोड, आईटी पार्क, जैसे कार्य आपको समर्पित किये। उन्होंने कहा मैंने पश्चिम विधानसभा का भी विजन डॉक्यूमेंट जारी किया और उस पर कार्य करते हुए पश्चिम विधानसभा को आदर्श और विकसित विधानसभा बनाने का कार्य करूंगा।

बड़ी संख्या में पहुँचा जनसमुदाय- गृहमंत्री श्री शाह को सुनने बड्डा दद्दा मैदान में महिलाओं युवाओ के साथ बड़ी संख्या में जनसमुदाय पहुँचा। जनसभा में पूर्व राष्ट्रीय सचिव सी टी रवि, नीलकंठ तिवारी, राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, राममूर्ति मिश्रा, राजकुमार मेहता, विनय अमलाथे, अरविंद पाठक, वेदप्रकाश शर्मा, पंकज दुबे, राजीव बेंटिया, अभय सिंह ठाकुर उपस्थित रहे।

Created On :   14 Nov 2023 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story