अयोध्या के लिए जबलपुर से पहली आस्था स्पेशल को हरी झंडी

अयोध्या के लिए जबलपुर से पहली आस्था स्पेशल को हरी झंडी
13 को होगी रवाना, यात्रियों में खुशी की लहर

डिजिटल डेस्क जबलपुर। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रेलवे बोर्ड ने जबलपुर मंडल से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना किए जाने को हरी झंडी दे दी है। बोर्ड द्वारा मिली स्वीकृति के बाद 13 फरवरी को जबलपुर से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल रवाना होगी। यह ट्रेन जबलपुर से इटारसी होते हुए अयोध्या जाएगी। जो जबलपुर से दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी। इस ट्रेन के लिए रेलवे के नियमित बुकिंग काउंटर या आरक्षण काउंटर से टिकट नहीं मिलेगी, बल्कि आईआरसीटीसी से सीधे बुकिंग होगी और इसमें सूची बद्ध लोगों को ही स्थान मिलेगा। रेलवे द्वारा सुरक्षा और अन्य संसाधन मुहैया कराए जाएँगे। इसमें 22 कोच होंगे, जिसमें 20 स्लीपर और दो एसएलआर होंगे।

बताया जाता है कि यह ट्रेन जबलपुर से दोपहर 2.30 बजे रवाना होकर श्रीधाम, नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी, नर्मदापुरम, भोपाल, बीना जंक्शन, वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी, गोविंदपुरी, फतेहपुर, प्रयागराज होते हुए अगले दिन 11.50 बजे अयोध्या पहुँचेगी। वापसी में अयोध्या से रात 8.20 बजे चलकर अगले दिन 6.20 बजे जबलपुर पहुँचेगी। गौरतलब है कि पूर्व में जबलपुर मंडल से चार आस्था स्पेशन ट्रेन रवाना किए जाने की चर्चा थी जिसमें 30 जनवरी के साथ 13 फरवरी, 16 फरवरी और 27 फरवरी को ट्रेन चलाने की बात कही जा रही थी, मगर अचानक इन चारों ट्रेनों को होल्ड कर दिया गया और 1 फरवरी को कोटा मंडल से पहली ट्रेन को हरी झंडी दी गई।

रेलवे के पास सुरक्षा और संसाधन की जिम्मेदारी

बताया जाता है कि इस ट्रेन की पूरी बुकिंग भाजपा के नगर संगठन द्वारा की जा रही है, जबकि पानी, मेडिकल और सुरक्षा के साथ अन्य आवश्यक सुविधाएँ रेलवे मुहैया कराएगा।

Created On :   2 Feb 2024 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story