ककरहटी: शासकीय कन्या हाई स्कूल में बाउण्ड्रीवाल नहीं, छात्रायें परेशान

शासकीय कन्या हाई स्कूल में बाउण्ड्रीवाल नहीं, छात्रायें परेशान

डिजिटल डेस्क, ककरहटी नि.प्र.। ककरहटी कस्बे में शासकीय कन्या हाई स्कूल के नवीन भवन का चार वर्ष पूर्व निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका था निर्माण कार्य में विद्यालय का भवन तो बना दिया गया परंतु विद्यालय परिक्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए बाउण्ड्री वॉल का निर्माण कार्य नहीं किया गया। विद्यालय परिसर के खुले होने की वजह से परिसर क्षेत्र में अवैध रूप से दुकानें संचालित होने लगी हैं। सब्जी के ठेले, चाट के ठेले, पान के डिब्बे एवं चाय के डिब्बे लगने से विद्यालय परिसर बाजार के रूप बदल गया है और पूरे समय शोरगुल होता रहता है साथ ही साथ गंदगी फैलती है। इतना ही नहीं बस स्टैण्ड नहीं होने की वजह से बडी संख्या में वाहन भी विद्यालय परिसर क्षेत्र में खड़े किए जाते है इन तमाम स्थितियों के चलते विद्यालय की छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है असामाजिक तत्वों की भी आवाजाही होती है।

भारी शोरगुल के कारण कक्षाओं की स्थिति यह रहती है कि कक्षाओ में पढ़ाने वाले शिक्षकों की आवाज छात्रायें नहीं सुन पाती और इससे पठन-पाठन कार्य भी प्रभावित है। विद्यालय परिसर की बाउण्ड्री नहीं होने से छात्राओं को असामाजिक तत्वों से खतरा बना रहता है साथ ही साथ उन्हें अपनी साइकिल चोरी चले जाने की भी चिंता रहती है। छात्राओं के अभिभावको और स्थानीय नागरिकों द्वारा विद्यालय की बाउण्ड्री वॉल बनवाये जाने की मांग की जा रही है परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

विधायक की घोषणा के बाद भी नहीं बन पाई बाउण्ड्रीवाल

कांग्रेस के गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी द्वारा शासकीय कन्या हाई स्कूल के विद्यालय भवन का चार वर्ष पहले लोकापर्ण किया गया था। आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की बाउण्ड्री वॉल के निर्माण की जब स्थानीय लोगो ने मांग रखी तो उन्होंने कार्यक्रम स्थल में से ही खुले मंच से बाउण्ड्री बनवाने की घोषणा की गई थी जोकि चार वर्ष बाद भी पूरी नहीं हो सकी। विधायक निधि से भी उन्होंने सुरक्षा बाउण्ड्री वॉल के लिए राशि नहीं दी।

इनका कहना है

वह कुछ दिन पूर्व इस विद्यालय में पदस्थ हुई हैं बाउण्ड्री वॉल नहीं होने से छात्राओं को दिक्कत हो रही है बाउण्ड्री वॉल बने इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र प्रेषित करूँगी।

शकुंतला अहिरवार

प्राचार्य शासकीय कन्या हाई स्कूल ककरहटी

मैं विपक्ष का विधायक हूं जिसके कारण राशि नहीं मिल पा रही है। कोरोनाकाल में दो साल तक विधायक निधि राशि भी नहीं मिली। जिस कारण से बाउण्ड्री वॉल के लिए विधायक निधि से राशि उपलब्ध नहीं करा पाया।

शिवदयाल बागरी

क्षेत्रीय विधायक

Created On :   9 Sep 2023 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story