माजलगांव में जलजीवन मिशन की उड़ रही हैं धज्जियां, घटिया काम को लेकर शिकायत

माजलगांव में जलजीवन मिशन की उड़ रही हैं धज्जियां, घटिया काम को लेकर शिकायत
  • जलजीवन मिशन की उड़ रही हैं धज्जियां
  • घटिया काम को लेकर की शिकायत
  • 2 करोड़ रुपए की लागत से काम जारी

डिजिटल डेस्क, बीड। सरकारी योजनाओं को किस तरह पलीता लगाया जा रहा है, इसकी बानगी मनुर गांव में देखी गई। जहां ग्रामपंचायत के इलाके में जलजीवन मिशन के तहत जारी कार्य को लेकर ठेकेदार पर आरोप लगा है। सामाजिक कार्यकर्ता अशोक ढगे ने जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें घटिया दर्जे के कार्य को लेकर ठेकेदार के खिलाफ शिकायत की है, कहा गया है कि नियमों की धज्जियां उड़ाकर कार्य किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सामाजिक कार्यकर्ता अशोक ढगे ने ज्ञापन में कहा है कि जलजीवन मशीन के तहत 2 करोड़ रुपए की लागत से काम जारी है। जो पिछले दो महीने से कार्य किया जा रहा है।

इस दौरान जमीन के नीछे पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जिसके लिए एक मीटर गहरी खुदाई करना अनिवार्य है, लेकिन ठेकेदार ने सिर्फ डेढ़ फुट जमीन की खुदाई करवाई। जिसमें महज 3 इंच की पाइप लाइन डालकर प्रशासन को गुमराह किया जा रहा है, जब्कि 5 इंच प्लास्टिक पाइप बिछाना अनिवार्य है। इसके अलावा कुएं का काम भी जारी है।

जांच के बाद ही होगा बिल का भुगतान

जलजीवन मिशन से जुड़े इंजीनियर कादरी ने कहा कि कार्यालय में मनुर ग्रामपंचायत अंतर्गत हो रहे काम की शिकायत मिली है। इसके बाद मौके पर जाकर जांच की जाएगी। तब जाकर ठेकेदार को उसके बिल का भुगतान किया जाएगा।

Created On :   12 Jun 2023 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story