मध्य प्रदेश के मुरैना की एक फैक्ट्री में टैंक की सफाई के दौरान तीन भाईयों सहित पांच मजदूरों की मौत

मध्य प्रदेश के मुरैना की एक फैक्ट्री में टैंक की सफाई के दौरान तीन भाईयों सहित पांच मजदूरों की मौत
  • टैंक की सफाई के लिए उतरे पांच मजदूरों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत हो गई
  • इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है
  • एमपी के मुरैना जिले में सामने आई घटना

डिजिटल डेस्क, मुरैना/भोपाल। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की एक फैक्ट्री के टैंक की सफाई के लिए उतरे पांच मजदूरों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत हो गई। इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार मुरैना जिले के धनेला गांव में साक्षी फूड प्रोडक्ट्स नाम की एक कंपनी है। कंपनी खाद्य पदार्थों का निर्माण करती है।

रक्षाबंधन के मौके पर इस फैक्ट्री के एक टैंक की सफाई कराई जा रही थी। इसके चलते टैंक में एक मजदूर उतरा था और वह काफी देर तक बाहर नहीं निकला। उसके बाद एक-एक कर चार और मजदूर टैंक में उतरे और पांचों मजदूर काफी देर तक टैंक से बाहर नहीं निकले।

मजदूरों के काफी देर तक बाहर न आने पर फैक्ट्री में तैनात अन्य लोगों को चिंता हुई और उन मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश हुई तो पता चला कि टैंक के अंदर उतरे पांचों मजदूर बेहोशी की हालत में पड़े हैं। सभी को निकालकर अस्पताल भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में तीन भाई और दो अन्य बताए जा रहे हैं।

बताया गया है कि जिस टैंक में सफाई के लिए मजदूर उतरे थे, उसमें पपीते को इकट्ठा कर रखा गया था, जिससे चेरी बनाई जाना थी। आशंका इस बात की है कि शायद किसी जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिससे मजदूर बेहोश हुए और उनकी दम घुटने से मौत हो गई। इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मुरैना के ग्राम धनेला में जहरीली गैस के रिसाव से हुई दुर्घटना से हृदय व्यथित है। दुःख की इस विकट परिस्थिति में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने तथा परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Aug 2023 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story