भूकंप: अजित पवार का जिलाधिकारियों को मदद उपलब्ध कराने का आदेश, हिंगोली समेत विदर्भ में झटके

अजित पवार का जिलाधिकारियों को मदद उपलब्ध कराने का आदेश, हिंगोली समेत विदर्भ में झटके
हिंगोली समेत विदर्भ में भूकंप के झटके

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हिंगोली समेत विदर्भ में भूकंप के झटके महसूस हुए। जिसके बाद यहा मामला सदन में उठा। मराठवाडा और विदर्भ के कई जिलों में बुधवार सुबह 7 बजकर 14 मिनट पर आए भूकंप का मामला विधानसभा में उठा। सदस्य नाना पटोले ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हिंगोली, परभणी, नांदेड़, छत्रपति संभाजीनगर, जालना, बीड और वाशिम जिलों में आए भूकंप को लेकर सरकार से उचित कदम उठाने की मांग की।

इस पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने जवाब देते हुए कहा कि सरकार ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए उचित कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा संबंधित जिलों के जिला अधिकारियों को इस बारे में राज्य के नागरिकों की आवश्यक मदद तत्काल उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए हैं। इसके साथ ही अजित पवार ने अधिकारियों ने इस भूकंप की वजह से हुए संभावित नुकसान का पंचनामा करने को भी कहा है।

महाराष्ट्र के मराठवाडा और विदर्भ में बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटके लगे हैं। मराठवाड़ा के तीन और विदर्भ के एक जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को सांगली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं होने के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ।

हिंगोली, परभणी, नांदेड़ समेत विदर्भ के वाशिम जिले में सुबह सवा 7 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए। नांदेड़ में भूकंप रिस्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता का दर्ज किया गया। विदर्भ के वाशिम जिले, हिंगोली, परभणी, नांदेड़, छत्रपति संभाजीनगर शहर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसके अलावा अमरावती, चंद्रपुर और तेलंगाना के करीम नगर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए



Created On :   10 July 2024 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story