कुछ ही घंटों में घोषित होंगे दसवीं के नतीजे, खबर के अंदर दिए लिंक को कॉपी कर देखें रिजल्ट

कुछ ही घंटों में घोषित होंगे दसवीं के नतीजे, खबर के अंदर दिए लिंक को कॉपी कर देखें रिजल्ट
  • www.mahresult.nic.in
  • http://sscresult.mkcl.org
  • https://ssc.mahresults.org.in

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र बोर्ड के दसवीं के नतीजे आज (2 जून) घोषित होंगे। दोपहर एक बजे के बाद नतीजे अधिकृत वेबसाइट पर ऑनलाइन देखे जा सकेंगे।

www.mahresult.nic.in,

http://sscresult.mkcl.org,

https://ssc.mahresults.org.in

वेबसाइट पर नतीजे उपलब्ध होंगे, जबकि 14 जून को विद्यार्थी अपने स्कूल से मार्कशीट (अंक तालिका) हासिल कर सकेंगे। महाराष्ट्र बोर्ड की सचिव अनुराधा ओक ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जो छात्र सफल नहीं हुए या जो श्रेणी सुधार करना चाहते हैं वे जुलाई-अगस्त में होने वाली परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए विद्यार्थी 7 जून से आवेदन कर सकेंगे। विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन के लिए 3 जून से 12 जून तक और उत्तर पुस्तिका की फोटो कॉपी के लिए 3 जून से 22 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

http://verification.mh-ssc.ac.in

वेबसाइट पर आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन ही करना होगा। इस साल दसवीं की परीक्षाएं 2 से 25 मार्च के बीच आयोजित की गईं थीं। परीक्षा के लिए 15 लाख 77 हजार 256 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें 8 लाख 44 हजार 116 छात्र और 7 लाख 33 हजार 67 छात्राएं हैं। 23 हजार 10 स्कूलों के विद्यार्थियों ने इस साल 5033 मुख्य केंद्रों पर परीक्षा दी थी। साल 2022-23 में कोरोना संक्रमण के चलते मिली राहत से 96.94 फीसदी विद्यार्थी सफल रहे थे लेकिन इस बार ऑफलाइन परीक्षाएं हुईं हैं, जिनका असर नतीजों पर दिख सकता है।

Created On :   1 Jun 2023 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story