कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में जाएंगे पवार, उद्धव के शामिल होने पर संशय

कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में जाएंगे पवार, उद्धव के शामिल होने पर संशय
  • सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में जाएंगे पवार
  • उद्धव के शामिल होने पर संशय
  • नाना पटोले को भी मिला है निमंत्रण

डिजिटल डेस्क, मुंबई, प्रमुख संवाददाता। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया 20 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजना शुरू कर दिया है। इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए महाविकास आघाडी के नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है, जिनमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (उद्धव गुट) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले भी सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

पवार और उद्धव से फोन पर बात की खरगे ने

कर्नाटक के बनने वाले नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को बुलाया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राकांपा प्रमुख शरद पवार को फोन कर 20 मई को बेंगलुरु में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। इसके अलावा खरगे ने उद्धव ठाकरे को भी शपथ ग्रहण मं् शामिल होने का निमंत्रण भेजा है और उनसे भी फोन पर बात की है। शरद पवार ने इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हां कर दी है, जबकि उद्धव ठाकरे के शामिल होने पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है।

नाना पटोले भी जाएंगे

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी कर्नाटक में काफी जोर-शोर से चुनाव प्रचार किया था और जितनी सीटों पर उन्होंने चुनाव प्रचार किया था, वहां पर ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी। पटोले ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान से उन्हें भी कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता मिला है और वह भी इस समारोह में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने बताया कि वह भी कर्नाटक के बनने वाले नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों को बुलाकर कांग्रेस केंद्र की भाजपा सरकार को यह संदेश देना चाहती है कि विपक्ष में एकजुटता बनी हुई है। यही कारण है कि देश के दूसरे बड़े नेताओं को शपथ ग्रहण का निमंत्रण दिया जा रहा है।

Created On :   18 May 2023 4:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story