फ्रॉड: क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 7.43 लाख की ठगी

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 7.43 लाख की ठगी
साइबर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मामला

डिजिटल डेस्क, नागपुर । क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर एक युवक से 7.43 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस थाना साइबर में आरोपी राजेंद्र उपाध्याय, नासिक, गोपालसिंह तोमर, खामगांव और उनके साथी के खिलाफ धारा 420, 465, 467, 468, 471, 34 की उपधारा 66(क), 66(ड) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वसंत नगर, जूना बाबुलखेड़ा, अजनी निवासी उमेश कडू (29) ने शिकायत दर्ज कराई है।

तीन ठगों पर मामला दर्ज, हर माह 60 और सालाना 720 प्रतिशत लाभ मिलने का लालच

सेंटर प्वाइंट होटल में करते थे मुलाकात : उमेश स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है। 18 फरवरी 2022 से 1 अगस्त 2022 के बीच उमेश के साथ आरोपियों ने ठगी की। वर्धा रोड पर सोनेगांव स्थित सेंटर प्वाइंट होटल में आरोपी राजेन्द्र उपाध्याय, गोपालसिंग तोमर व उनके एक साथी ने उमेश से मुलाकात की। आरोपियों ने उमेश को प्लेटीन वर्ल्ड नामक कंपनी में निवेश करने पर अच्छी कमाई होने का लालच दिया। आरोपियों ने उमेश से कहा कि, अगर वह उनकी इस कंपनी में िनवेश करता है, तो उसे हर दिन 2 प्रतिशत, हर माह 60 प्रतिशत और सालाना 720 प्रतिशत निवेश की रकम पर लाभ मिलेगा। आरोपियों के झांसे में आकर उमेश ने उनकी कंपनी की क्रिप्टो करेंसी में निवेश को तैयार हो गया। आरोपियों ने उमेश और उसके दोस्त राहुल चिलकुलवार से करीब 7 लाख 43 हजार रुपए निवेश करा लिया। रकम लेने के बाद आरोपियों ने उमेश और उसके दोस्त राहुल को कोई लाभ नहीं दिया। जब रकम वापस मांगी, तो आरोपी टालमटोल करने लगे। पश्चात उमेश और राहुल ने पुलिस थाना साइबर में शिकायत की। महिला सहायक पुलिस निरीक्षक बांबे ने आरोपियों पर विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

होटल में बुलाते थे : आरोपी राजेंद्र ,गोपालसिंह और उसके साथी उमेश और राहुल को आलीशान होटल में बुलाते थे, ताकि उनकी करतूतों के बारे में उनको कुछ पता न चल सके। इस तरह आरोपियों ने और न जाने कितने लोगों को चपत लगाई होगी। इस मामले की गहन जांच होने पर और कई पीड़ित सामने आ सकते हैं।

Created On :   10 Oct 2023 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story