अपराधियों को फर्जी सिम और ऐप प्रोवाइड करवाने वाला हुआ गिरफ्तार

अपराधियों को फर्जी सिम और ऐप प्रोवाइड करवाने वाला हुआ गिरफ्तार
  • उसके पास से 32 सिम कार्ड, 27 आधार कार्ड, 6 पैन कार्ड और 5 मोबाइल बरामद हुए हैं
  • यह फ्रॉड करने वाला व्यक्ति टेलीग्राम ऐप पर 2600 लोगों के साथ जुड़ा हुआ था
  • आरोपी की पहचान अभिषेक कुमार के रूप में हुई है

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे जालसाज, धोखेबाज, फ्रॉड करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 32 सिम कार्ड, 27 आधार कार्ड, 6 पैन कार्ड और 5 मोबाइल बरामद हुए हैं।

यह फ्रॉड करने वाला व्यक्ति टेलीग्राम ऐप पर 2600 लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। इनमें से जिसको भी फ्रॉड करने के लिए सिम या ऐप को जरूरत होती थी, उसे यह महज कुछ रुपयों में ही उपलब्ध करा देता था। पुलिस ने ऐसे बहुत सारे नंबर और लोगों को आईडेंटिफाई किया है जो अन्य राज्यों में रहकर फ्रॉड और धोखाधड़ी का काम करते हैं।

इसके साथ-साथ यह भारत सरकार के कई अधिकारियों को भी कॉल और मैसेज करके भ्रामक सूचनाएं प्रसारित कर रहा था, जिसकी भी जांच पुलिस कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना वेवसिटी पुलिस एवं एसओजी टीम ग्रामीण जोन ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड/ पैन कार्ड तैयार कर भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को मैसेज भेजने तथा अन्य फ्रॉड करने वाले अभियुक्त अभिषेक कुमार को पकड़ा है। वह मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी का रहने वाला है। हाल-फिलहाल में थाना वेवसिटी इलाके में रहता है।

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति फर्जी आधार कार्ड और सिम कार्ड के जरिए कई एप्लीकेशंस को उन सिम कार्ड पर एक्टिव कर देता था, जिससे फ्रॉड करना होता था।

उससे टेलीग्राम ऐप पर 2600 लोग जुड़े हुए थे। जो भारत के अलग-अलग राज्यों के रहने वाले हैं। माना यह जा रहा है कि शातिर ने बहुत लोगों को धोखाधड़ी का सामान प्रोवाइड कराया है। पुलिस ने इस मामले में कई नंबर आइडेंटिफाई किए हैं जो फ्रॉड में लगे हुए थे।

अभिषेक जिन अधिकारियों को भी मैसेज करके भ्रामक प्रचार कर रहा था उसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2023 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story