नागपुर: मनपा के कामों में लगा लापरवाही का आरोप, उपमुख्यमंत्री कार्यालय भेजी शिकायत

मनपा के कामों में लगा लापरवाही का आरोप, उपमुख्यमंत्री कार्यालय भेजी शिकायत
  • डीसीएम कार्यालय से शिकायत
  • इस मामले की जांच की जाएगी
  • कामों में लगा लापरवाही का आरोप लगा

डिजिटल डेस्क, नागपुर. राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के कार्यालय में मनपा अंतर्गत कामों में लापरवाही के साथ ही फर्जीवाड़ा करने की शिकायत की गई है। शिकायत में धरमपेठ जोन में स्कूल जीर्णोद्धार और नियोजन समिति फंड से लोहे के बेंच लगाने के कामों की जांच की मांग की गई है।पिछले साल अक्टूबर माह में धरमपेठ जोन अंतर्गत हिंदी उच्च प्राथमिक स्कूल का जीर्णोद्धार किया गया है। इस दौरान 6.45 लाख रुपए की राशि से शौचालय, जलापूर्ति पाइपलाइन दुरूस्ती, रंग-रोगन समेत खिड़कियों की दुरूस्ती की गई। इसके साथ ही मनपा अंतर्गत नियोजन समिति फंड से दक्षिण नागपुर और पश्चिम नागपुर में लोहे के बेंच भी लगाए गए हैं। इन कामों को पूरा करने में लापरवाही के साथ ही बिल भुगतान प्रक्रिया में फर्जीवाड़े का आरोप लग रहा है।

डीसीएम कार्यालय से शिकायत

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के कार्यालय को भेजे गए पत्र में तीन कामों की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लगाए गए हैं। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सचिव मोहन कारेमोरे ने कामों में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाते हुए जांच करने की मांग की है।

इन कामों में मनपा के धरमपेठ जोन में स्कूल इमारत की दुरूस्ती और नियोजन समिति की निधि से दो विधानसभा क्षेत्र में लोहे की बेंच लगाने के कामों का समावेश है। इन कामों के लिए टेंडर प्रक्रिया करने की बजाय कोटेशन पर ठेका एजेंसी को आवंटन किया गया है। ठेका एजेंसी के संचालक के रूप में किसी अन्य द्वारा हस्ताक्षर कर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया गया है।

मामले की जांच की जाएगी

कमलेश चव्हाण, कार्यकारी अभियंता, नियोजन समिति विभाग, मनपा के मुताबिक उपमुख्यमंत्री कार्यालय को भेजे शिकायत पत्र की प्रति मिली है। इस मामले में कामों की गुणवत्ता के साथ ही बिल भुगतान की प्रक्रिया को लेकर संबंधित कनिष्ठ अभियंता से दस्तावेजों को बुलाकर जांच की जाएगी। कामों में खामी अथवा आरोप के सही होने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।


Created On :   5 Feb 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story