नागपुर: बिजली की खपत बढ़ते ही होने लगी बत्ती गुल, कल शाम को बरसी थी राहत की बूंदें

बिजली की खपत बढ़ते ही होने लगी बत्ती गुल, कल शाम को बरसी थी राहत की बूंदें
मध्य नागपुर के अधिकांश एरिया में बिजली आपूर्ति खंडित

डिजिटल डेस्क, नागपुर. गर्मी के दिनों में बिजली की मांग बढ़ जाती है। बिजली की खपत बढ़ने के साथ ही शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति प्रभावित होने की शिकायतें बढ़ गई हैं। शनिवार को उप्पलवाड़ी से आनेवाले 33 केवी में ब्रेकडाउन होने से दोपहर के समय मध्य नागपुर के अधिकांश एरिया में बिजली आपूर्ति खंडित हो गई थी। उप्पलवाडी से आनेवाली 33 केवी की लाइन ब्रेकडाउन होने से मध्य नागपुर के मेयो सब स्टेशन व रिपब्किन वितरण केंद्र के तहत आनेवाले एरिया की बिजली गुल हो गई थी। दोपहर में चिलचिलाती गर्मी के बीच बिजली आपूर्ति खंडित होने से लोग पसीना-पसीना हो गए।

सिविल लाइन्स के सब स्टेशन से सप्लाय लेकर बिजली आपूर्ति पूर्ववत की गई। चेंज आेवर करने में काफी समय लग गया। दोपहर को डेढ़ घंटे तक बिजली गुल रही। इसी तरह सुबह के समय दक्षिण नागपुर के सिद्धेश्वर नगर, अंबा नगर, गोविंद प्रभु नगर व साईबाबा नगर एरिया में बिजली गुल रही। लोड़ बढ़ने से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। चेंज आेवर करके लोड बैलेंस किया और एक घंटे तक लोग पसीना-पसीना होते रहे। शाम 4 बजे के दौरान चंद्रमणिनगर में दो घंटे तक बिजली आपूर्ति बंद रही। गर्मी के कारण बिजली की खपत बढ़ गई है। मांग बढ़ने से एलटी जाने, ट्रीप होने की शिकायतें बढ़ गई है।

कल शाम को बरसी थी राहत की बूंदें

गर्मी से परेशान शहरवासियों को शाम को हुई बूंदाबांदी से राहत मिली। बूंदाबांदी के बाद मौसम का मिजाज ठंडा हुआ आैर रात को ठंडी हवा चली। शनिवार को नागपुर का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा। तेज हवा व गरज के साथ बूंदाबांदी के आसार : मौसम विभाग के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से तापमान में वृद्धि होने से लोग गर्मी से परेशान हैं। चिलचिलाती धूप के कारण लू लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं। तेज धूप के कारण दोपहर में सड़कों पर अपेक्षा से कम आवाजाही नजर आती है। शनिवार को दिन भर लोग चिलचिलाती धूप से परेशान रहे। शाम को हुई बूंदाबांदी के बाद मौसम का मिजाज बदल गया। ठंडी हवा चलने के साथ ही गर्मी से राहत मिली। रविवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में गर्मी का एहसास होने के बाद शाम को राहत की बूंदें बरस सकती हैं। अगले तीन दिन तक तेज हवा व गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Created On :   21 April 2024 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story