नागपुर: नकदी पास नहीं रहने से बच्चे वनबाला सैर से महरूम, ऑनलाइन सिस्टम हो गया फेल

नकदी पास नहीं रहने से बच्चे वनबाला सैर से महरूम, ऑनलाइन सिस्टम हो गया फेल
  • ऑनलाइन सिस्टम फेल होने से बढ़ी परेशानी
  • तकनीकी खामी हो सकती है
  • कुछ माता-पिता को परेशान होना पड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर. रविवार को सेमिनरी हिल्स की वनबाला ट्रेन की टिकट के लिए नकदी की ही जरूरत थी। ऑनलाइन सिस्टम फेल होने से ऐसा हुआ था। ऐसे में कई बच्चे कैश नहीं रहने से बनबाला की सैर से महरूम रहे और मायूस होकर लौटे। हालांकि वन विभाग के अधिकारियों को इस बारे में कोई भनक नहीं थी। सेमिनरी हिल्स में करीब 3 साल बाद फिर से बच्चों की वनबाला ट्रेन शुरू हुई है।

जिसके कारण यहां बच्चों का हर दिन हुजूम उमड़ रहा है। रविवार को छुट्‌टी रहने से और भी ज्यादा भीड़ यहां रही। लेकिन कई परिवारों को मायूस होना पड़ा। क्योंकि यहां टिकट निकालने के लिए ऑनलाइन सिस्टम ठप पड़ गया था। वर्तमान स्थिति में ज्यादातर लोग ऑनलाइन का उपयोग करते हैं, पैसे कम ही लेकर चलते हैं।

ऐसे में ट्रेन की सैर कराने आये कुछ माता-पिता को परेशान होना पड़ा, वह चाहकर भी अपने बच्चों को सैर नहीं करा पाए। हालांकि अधिकारियों के अनुसार किसी तकनीकी खामी के कारण ऐसा होने की बात कही गई।

ऑनलाइन सिस्टम फेल होने से बढ़ी परेशानी, तकनीकी खामी हो सकती है

सारीका वैरागडे, आरएफओ, सेमिनरी हिल्स, वन विभाग के मुताबिक प्रति दिन ऑनलाइन पेंमेट कर टिकटें निकाली जाती हैं। लेकिन रविवार को दिक्कत आने का कारण तकनीकी खामी हो सकती है। चेक कर जानकारी देती हूं।

लंबे समय बाद वनबाला फिर शुरु हुई थी। कोरोना महामारी से बंद पड़ी वनबाला टॉय ट्रेन दोबारा शुरू की गई थी। सेमिनरी हिल्स स्थित बालोद्यान में चलने वाली वनबाला टॉय ट्रेन कोरोना महामारी के समय से बंद थी। महामारी का संक्रमण होने के बाद से लगातार उसे दोबारा शुरू करने की मांग की जा रही थी। उस वक्त ट्रैक ख़राब होने सहित अन्य कारणों से इसे शुरू नहीं जा सका था। लोगों की मांग को देखते हुए जिला नियोजन फंड से मिली डेढ़ करोड़ की राशि खर्च कर मध्य रेलवे ने इसे दुरुस्त किया था।

Created On :   22 Jan 2024 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story