कार्रवाई: नागपुर के बड़े टिंबर मर्चंेट के ठिकानों पर जीएसटी छापा

नागपुर के बड़े टिंबर मर्चंेट के ठिकानों पर जीएसटी छापा
  • टैक्स चोरी का मामला, दस्तावेज जब्त
  • घर, ऑफिस और कारखाने पर दबिश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। टैक्स चोरी के मामले में स्टेट जीएसटी ने शहर के बड़े लकड़ी व्यावसायी पर बुधवार को सुबह छापा मारकर कार्रवाई की है। व्यावसायी का नाम विनोद गोयनका बताया गया है। गोयनका के घर, ऑफिस और कारखाने में एक साथ कार्रवाई की गई। पुणे स्टेट जीएसटी कमिश्नर के निर्देश पर नागपुर के डिप्टी कमिश्नर की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई।

दस्तावेजों के बारे में पूछताछ जारी : मिली जानकारी के अनुसार, लकड़गंज और महालगांव कापसी स्थित कारखाने और ऑफिस में यह कार्रवाई शुरू थी। कार्रवाई के दौरान पिछले तीन-चार साल के दस्तावेजों की छानबीन की गई, जिसमें कई अहम दस्तावेज जब्त करने की जानकारी है। दस्तावेज जब्त कर संबंधितों से पूछताछ की जा रही है। यह पूछताछ अगले कुछ दिनों तक चलने की भी जानकारी है। मामले में परिवार के अन्य कारोबार की भी जांच की जा रही है। मामला लंबे समय से टैक्स चोरी से जुड़ा होने की खबर है। ऐसे में अब वसूली भी बड़े पैमाने पर होने का दावा किया गया है।

कुछ दिन चल सकती कार्रवाई : गोयनका टिंबर मर्चंेट व्यवसाय से जुड़ा है। उसका लकड़े का बड़ा व्यावसाय है। आसपास के राज्यों तक यह व्यवसाय फैला है। पिछले कुछ सालों में टैक्स चोरी के मामले सामने आ रहे थे। स्टेट जीएसटी इस पर नजर बनाए हुए था। पुणे स्थित स्टेट जीएसटी कार्यालय द्वारा नागपुर कार्यालय को कार्रवाई के निर्देश मिलने पर बुधवार सुबह से यह कार्रवाई शुरू की गई। कार्रवाई के दौरान चार-पांच साल का रिकार्ड खंगाला गया। कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगने पर उसे जब्त किया गया। व्यावसाय से जुड़े अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई अगले कुछ दिनों तक चलने की जानकारी दी गई।

Created On :   4 Jan 2024 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story