नागपुर: प्रतियोगी छात्रों के आवास का मुद्दा अधर में लटका, भरोसा सेल बिल्डिंग का हो रहा निरीक्षण

प्रतियोगी छात्रों के आवास का मुद्दा अधर में लटका, भरोसा सेल बिल्डिंग का हो रहा निरीक्षण
  • अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए बार्टी और जनजाति के लिए टीआरटीआई
  • प्रतियोगी परीक्षा का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है
  • परीक्षा के 50 छात्रों के लिए विद्यार्थी भवन में सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा था

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए बार्टी और जनजाति के लिए टीआरटीआई की ओर से प्रतियोगी परीक्षा का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है, लेकिन उनके लिए आवास की कोई सुविधा नहीं है। सीनेट सदस्य प्रथमेश फुलेकर ने आवास उपलब्ध कराने के लिए विश्वविद्यालय को एक प्रस्ताव दिया था। इसपर कुलगुरु ने प्रतियोगी परीक्षा के 50 छात्रों के लिए विद्यार्थी भवन में सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा था। लेकिन विद्यार्थी भवन की जगह अब अंबाझरी स्थित भरोसा सेल समुपदेशन केंद्र के बिल्डिंग का निरीक्षण किया जा रहा है। इसलिए 50 छात्राें के आवास का मुद्दा अधर में लटका हुआ दिखाई दे रहा है।

हाल ही में हुई सीनेट सभा में सीनेट सदस्य प्रथमेश फुलेकर ने बार्टी और टीआरटीई के छात्रों को लिए प्रशिक्षण आवासीय उपलब्ध कराने की जब मांग की और अन्य सीनेट सदस्यों ने भी इसे अनुमोदन दिया। साथ ही सीनेट सदस्य विष्णू चांगदे और एड. मनमोहन वाजपेयी ने लोअर हॉस्टल स्थित विद्यार्थी भवन में 200 कमरे हैं। उनमें से कई कमरे खाली हैं। ऐसे में बताया गया कि यह भवन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालो छात्रों के लिए उपयोगी होगा।

कुलगुरु ने ली जानकारी : इसपर कुलगुरु ने खेल निदेशक से विद्यार्थी भवन के बारे में जानकारी ली। साथ ही खेल प्रशिक्षण एवं विभिन्न प्रतियोगिताएं किस अवधि में आयोजित की जाती हैं इसकी भी जानकारी ली और 50 प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। इसे सभी सदस्यों ने मंजूरी दे दी। आखिरकार दो साल बाद सीनेट सदस्यों द्वारा की गई मांग पूरी होने वाली थी। लेकिन अब विश्वविद्यालय छात्राें को आवासिय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विद्यार्थी भवन नहीं, भरोसा सेल बिल्डिंग का निरीक्षण कर रहा है।

जल्द से जल्द छात्रों को सुविधा मिले : सीनेट सदस्य प्रथमेश फुलेकर ने कहा कि, अगर नागपुर विश्वविद्यालय ग्रामीण से आने वाले प्रतियोगी छात्रों को भरोसा सेल के बिल्डिंग में आवास की व्यवस्था करता है तो इस फैसले का स्वागत ही किया जाएगा। भरोसा सेल बिल्डिंग से कैम्पस प्रशिक्षण केंद्र में आना-जाना छात्राें के लिए आसान होगा। इसलिए जल्द से जल्द छात्रों को यहा आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।


Created On :   5 April 2024 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story