नागपुर: मेडिकल का सर्वर नहीं होगा डाउन, ओपीडी विभाग होगा हाईटेक, समस्या से मिलेगी मुक्ति

मेडिकल का सर्वर नहीं होगा डाउन, ओपीडी विभाग होगा हाईटेक, समस्या से मिलेगी मुक्ति
  • नेट की व्यवस्था भी की जा रही है
  • नए हाईटेक इनबिल्ट कम्प्यूटर व प्रिंटर लगाए जा रहे हैं
  • कुछ ही दिनों में सर्वर डाउन की समस्या से मुक्ति मिलेगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर. मेडिकल की ओपीडी समेत अन्य विभागों में सर्वर डाउन के चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए सभी मुख्य स्थानों पर नए हाईटेक इनबिल्ट कम्प्यूटर व प्रिंटर लगाए जा रहे हैं। इस कारण आने वाले कुछ ही दिनों में सर्वर डाउन की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

नेट की व्यवस्था भी की जा रही है : मेडिकल में मुख्य ओपीडी समेत अन्य कुछ विभागों में हमेशा सर्वर डाउन रहता है। इसकी जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को दी गई है। आए दिन आने वाली समस्या से मेडिकल प्रशासन जूझ रहा है। कभी मौसम का कारण बताया जाता है तो कभी नेट खत्म हो जाता है। इससे मरीजों को काफी परेशानी होती है। उन्हें घंटों तक कतार में रहना पड़ता है।

इस कारण मेडिकल प्रशासन द्वारा मुख्य ओपीडी में 8 नए हाईटेक इनबिल्ट कम्प्यूटर लगाए गए हैं। इसके साथ ही वहां अत्याधुनिक प्रिंटर भी लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य स्थानों पर 7 व 4 इस तरह कुल 19 स्थानों पर कम्प्यूटर व प्रिंटर की सुविधा होगी। साथ ही इंटरनेट की समस्या न आए, इसलिए मेडिकल प्रशासन द्वारा ही नेट की व्यवस्था की जाने वाली है। यह सुविधा संचालित होते ही सर्वर डाउन की समस्या से मुक्ति मिलने का दावा किया गया है।


Created On :   11 Jun 2024 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story