दादागिरी: अतिक्रमण दस्ते को हॉकर्स ने घेरा, धक्का-मुक्की

अतिक्रमण दस्ते को हॉकर्स ने घेरा, धक्का-मुक्की
अधिकारी व कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की सहित गाली-गलौज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के अतिक्रमण निर्मूलन दस्ते को विरोध का सामना करना पड़ा। शहर के सीताबर्डी इलाके में अवैध हॉकर्स पर कार्रवाई के दौरान दस्ते में शामिल अधिकारी व कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की सहित गाली-गलौज की गई। अवैध हॉकर्स की भीड़ ने दस्ते को घेर लिया था, जिससे कुछ समय के लिए स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। ह अतिक्रमण विभाग का दस्ता सहायक आयुक्त प्रकाश वराड़े और अधीक्षक संजय कांबले के नेतृत्व में कार्रवाई करने बर्डी पहुंचा, तो बड़ी संख्या में मौजूद अवैध हॉकर्स की भीड़ ने इसका विरोध जताते हुए धक्का-मुक्की की। इसके बाद मनपा के दल ने सीताबर्डी पुलिस स्टेशन पहुंचकर बंदोबस्त लेकर कार्रवाई शुरू की।

22 अतिक्रमण हटाए : कार्रवई के दौरान वेरायटी चौक से लोहा पुल तक रास्ते के दोनों किनारे और फुटपाथ पर हॉकर्स के लाइसेंस की जांच कर अवैध हॉकर्स को हटाया गया। इसके अलावा नेहरू नगर जोन कार्यालय के तहत सक्करदरा चौक से छोटा ताजबाग चौक तक 22 अतिक्रमण करने वाले ठेले व दुकान हटाई गईं। मंगलवारी जोन के सदर से मंगलवारी बाजार, रेलवे स्टेशन से गड्डीगोदाम चौक, अवस्थी नगर से जाफर नगर तक कार्रवाई कर 1 ट्रक सामान जब्त किया गया।

अधिकृत केवल 84 लाइसेंसी हॉकर्स हैं : सूत्रों के मुताबिक सीताबर्डी बाजार में अधिकृत तौर पर केवल 84 लाइसेंसी हॉकर्स होने चाहिए, लेकिन इनकी लगातार संख्या बढ़ रही है। धरमपेठ जोन का दावा है कि, नियमित कार्रवाई की गई। मनपा द्वारा जारी सूचना में हॉकर्स की धक्का-मुक्की का उल्लेख है, लेकिन पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

आयुक्त की नाराजगी : रविवार को सीताबर्डी में दुकान में लगी आग के दौरान अवैध हॉकर्स और अतिक्रमण के कारण दमकल वाहनों को भीतर जाने में दिक्कत होने की जानकारी आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी को दी गई। इसके बाद डॉ. चौधरी ने सीताबर्डी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था।

नियमित कार्रवाई को लेकर रोष : सीताबर्डी में नियमित कार्रवाई के दौरान धक्का-मुक्की जैसा कुछ नहीं हुआ। हॉकर्स में रोष था, इसलिए सीताबर्डी पुलिस स्टेशन को सूचना दी गई। इसके बाद बंदोबस्त में कार्रवाई की गई। -प्रकाश वराड़े, सहायक आयुक्त, धरमपेठ जोन

Created On :   7 Nov 2023 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story