खुलासा: चोरी के वाहनों के रजिस्ट्रेशन मामले में अब आरटीओ से गायब हो गईं घोटाले की फाइलें

चोरी के वाहनों के रजिस्ट्रेशन मामले में अब आरटीओ से गायब हो गईं घोटाले की फाइलें
  • अधिकारी असमंजस में, जांच प्रभावित होगी
  • विभाग ने गुम फाइलों की सूची बनाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर. ग्रामीण आरटीओ कार्यालय में चोरी के वाहनों के रजिस्ट्रेशन घोटाले से जुड़ीं फाइलें गायब हो गई हैं। यह ऐसी फाइलें थीं, जिनमें इंस्पेक्टर से लेकर अधिकारी तक फंस रहे थे। शंका जताई जा रही है कि यह वही फाइलें हैं, जो दूसरे राज्यों से चोरी कर यहां रजिस्टर्ड हुई थी, जिसमें मुंबई से लेकर नागपुर तक फैली गैंग सक्रिय शामिल थी। मूल फाइल गायब होने के बाद विभागीय और पुलिस की जांच प्रभावित होगी।

विभाग ने गुम फाइलों की सूची बनाई

परिवाहन विभाग द्वारा इस घोटाले की जांच के लिए नाशिक के आरटीओ प्रदीप शिंदे के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी, जो नागपुर में जांच कर रही थी। जब इस टीम के सामने गुम हुई फाइलों की बात सामने आई थी। बाकायदा ऐसी फाइलों की सूची बनाई गई है।

करीब 30 फाइलें गायब हुई हैं

मुंबई पुलिस की जांच के बाद ग्रामीण आरटीओ में चोरी के वाहनों के रजिस्ट्रेशन के बड़े घोटाले का खुलासा हुआ था। दूसरे राज्यों के चोरी के वाहन नागपुर और अमरावती आरटीओ में रजिस्टर्ड हुए थे। इसके लिए एजेंटों से लेकर अधिकारियों तक की गैंग सक्रिय थी। इस घोटाले के उजागर होने के बाद मुंबई पुलिस की एसआईटी और परिवहन विभाग की विशेष टीम पिछले दो माह से जांच कर रही है।

इसी घोटाले में नागपुर से एक एजेंट सहित अमरावती आरटीओ से तीन अधिकारी गिरफ्तार भी हो चुके हैं। विभागीय स्तर की जांच के बीच खुलासा हुआ है कि घोटाले से जुड़ीं करीब 30 फाइलें आरटीओ ग्रामीण से गायब हो चुकी हैं। यह खुलासा तब हुआ जब विभाग चोरी के संदिग्ध वाहनों के रजिस्ट्रेशन से जुड़ीं फाइलें तलाश कर रहा था। सूत्रों के अनुसार, जांच के बैठने के बाद ही इन्हें रिकॉर्ड से गायब किया गया है।

Created On :   11 Jun 2024 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story