जल जीवन मिशन: उपसमिति के दौरे में विपक्ष रहा नदारद, गांवों में हो रही है पर्याप्त जलापूर्ति

उपसमिति के दौरे में विपक्ष रहा नदारद, गांवों में हो रही है पर्याप्त जलापूर्ति
  • जलापूर्ति योजना का मुआयना किया
  • 2 महीने में काम पूरा करने का आश्वासन दिया

डिजिटल डेस्क, नागपुर. जिले में जलसंकट पर विशेष सभा बुलाई गई। विपक्ष के साथ सत्तापक्ष के सदस्यों ने जलसंकट पर पदाधिकारियों को कटघरे में खड़ा किया। जल जीवन मिशन के अधिकांश काम लड़खड़ा जाने से ग्रामीणों को जलसंकट का सामना करने के आरोप लगाए। कामों की धीमी गति और गुणवत्ताहीन काम किए जाने के पाठ पढ़े। अध्यक्ष मुक्ता कोकड्डे ने उसे गंभीरता से लेकर काम पर देखरेख के लिए उपसमिति गठित कर स्थिति का जायजा लेने के लिए दौरे का नियोजन किया। सदन में गला सूखने तक जलसंकट के पाठ पढ़नेवाले सत्तापक्ष तथा विपक्ष के सदस्य उपसमिति के दौरे में नदारद रहे। काटोल तहसील का दौरा करने पर अध्यक्ष मुक्ता कोकड्डे ने कहा कि पर्याप्त जलापूर्ति हो रही है। नागरिकों से संवाद साधने पर उन्होंने समाधान व्यक्त किया। समय रहते जलापूर्ति के काम पूरे करने पर अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारी और ठेकेदार का अभिनंदन किया।

जलापूर्ति योजना का मुआयना किया : काटोल तहसील के विविध गांवों का उपसमिति ने दौरा किया। खुटांबा गांव में जलापूर्ति योजना का मुआयना किया गया। तीन महीने पहले काम होकर हर घर नल से जलापूर्ति होने पर नागरिकों ने समाधान व्यक्त किया। गांव में जलापूर्ति के लिए कुआं खोदकर टंकी बनाई गई। सौर ऊर्जा पंप से टंकी में पानी चढ़ाकर जलापूर्ति की जा रही है। ताराबोड़ी गांव में कुएं से टंकी तक पाइप लाइन बिछाने का काम जमीन के विवाद में लटका हुआ है। ग्रापं सचिव को जमीन के विवाद का निपटारा कर पाइप लाइन बिछाने में आड़े आ रही बाधा दूर करने की अध्यक्ष ने सूचना दी। आंजनगांव में कुएं का काम पूरा हो गया है। जलस्रोत सक्षमीकरण का काम चल रहा है।

2 महीने में काम पूरा करने का आश्वासन दिया : 2 महीने में काम पूरा करने का ठेकेदार ने उपसमिति को आश्वासन दिया। मेंढेपठार में जलापूर्ति योजना का निरीक्षण कर कुएं के पानी का डिवाटरिंग करने के ठेकेदार को निर्देश दिए। तहसील के अधिकांश कामों पर समिति ने समाधान व्यक्त कर आवश्यक सूचना दी गई। दौरे में जिप सभापति प्रवीण जोध, सदस्य यागेश देखमुख, दिनेश ढोले, प्रकाश खापरे, संजय जगताप, दिनेश बंग, ग्रामीण जलापूर्ति विभाग कार्यकारी अभियंता उमल चांदेकर, उपअभियंता प्रशांत बावने आदि का समावेश रहा।

Created On :   19 May 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story