गिरफ्तारी: महिलाओं के पर्स से उड़ाती थी जेवरात, महिला ठग गिरोह के 6 आरोपी पुलिस की रिमांड पर

महिलाओं के पर्स से उड़ाती थी जेवरात,  महिला ठग गिरोह के 6 आरोपी  पुलिस की रिमांड पर
  • फरार आरोपियों की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम
  • सभी आरोपी दिल्ली के एक ही जगह के रहने वाले
  • आरोपियों में किन्नर भी है शामिल

डिजिटल डेस्क, नागपुर । दिल्ली के महिला ठग गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उन्हें 12 अप्रैल तक पुलिस की रिमांड पर भेज दिया है।

यह हैं गिरफ्तार आरोपी : गिरफ्तार आरोपी हरीश बाबूलाल डाबी (27), अरुण अर्जुन परमार (19), रघुवीर नगर, दिल्ली, पारो जीतू परमार (19), शिव विहार चौकी के पीछे, दिल्ली, रथनी सीताराम सोलंकी (40), रघुवीर नगर, घोड़ेवाला मंदिर के पास, दिल्ली, पूजा नरेश सोलंकी (22), रघुवीर नगर, दिल्ली और गोपी जीवा सोलंकी (50), शादीपुर डिपो, दिल्ली निवासी हैं। इन आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने सीताबर्डी क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। सभी आरोपी दिल्ली के एक ही जगह के रहने वाले हैं। फरार आरोपी रजनी गोपू सोलंकी (30), तृतीय पंथी रोही सीताराम सोलंकी (20) और अजय सीताराम सोलंकी (20), दिल्ली निवासी की क्राइम ब्राचं की टीम तलाश कर रही है। यह गिरोह बाजार में महिलाओं को थैली में नोटों के बंडल होने का झांसा देकर उसके बदले में उनके गहने लेकर रफूचक्कर हो जाता था। इस गिरोह का मुखिया हरीश और अरुण बताए गए हैं। यह नागपुर में आयी गैंग के सूत्रधार बनकर कार्य कर रहे थे।

महिलाएं फेल होने पर तृतीय पंथी हाथ आजमाते थे : इस गिरोह की महिलाओं का निशाना जहां फेल हो जाता था, वहां तृतीय पंथी हाथ अजमाने का काम करते थे। उक्त आरोपी फिलहाल पांचपावली पुलिस की गिरफ्त में हैं। गिरोह से करीब 3.68 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। पांचपावली के बाद आरोपियों को अजनी पुलिस गिरफ्त में लेगी।

प्रॉपर्टी डीलर ने ठेकेदार से की 25 लाख की ठगी : वन विभाग की जमीन लीज पर दिलाने का झांसा देकर प्रॉपर्टी डीलर ने ठेकेदार को लाखों रुपए से चूना लगा दिया। वाकया उजागर होने पर सोमवार को प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ हुड़केश्वर थाने में प्रकरण दर्ज किया गया।

आरोपी प्रापर्टी डीलर रितेश उर्फ चंद्रकांत भैयूजी राखंुडे, स्वरा अपार्टमेंट, प्रताप नगर निवासी है। शिकायतकर्ता ठेकेदार सुखदेव जांगडे (39), लाडीकर ले-आउट, मानेवाड़ा निवासी है। काम के संबंध में शिकायतकर्ता की आरोपी से पहचान के चलते रितेश ने आउटर रिंग रोड पर अड्याली में वन विभाग की जमीन लीज पर दिलाने का वादा सुखदेव से किया था। इस दौरान आरोपी ने संबंधित विभाग के अधिकारी व मंत्री से पहचान होने की बात भी बताते हुए इसके लिए लाखों रुपए खर्च करने की बात बताई थी। मामला करोड़ों की सरकारी जमीन लीज पर िमलने का हाेने से सुखदेव भी खर्च करने के लिए तैयार हो गया। उसने 2 मई 2023 से अभी तक आराेपी को 25 लाख रुपए दिए, लेकिन आरोपी रितेश ने जमीन तो दिलाई नहीं बल्कि सुखदेव के लाखों रुपए डकार लिए। जिससे मामला थाने पहुंचा। सोमवार को प्रकरण दर्ज िकया गया। आरोपी की िगरफ्तारी होना बाकी है।

Created On :   9 April 2024 8:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story