फ्राड: मनपा के तीन जोन की 19 लाख की रकम का गबन

मनपा के तीन जोन की 19 लाख की रकम का गबन
आरोपी एटीएम सीआईटी ऑपरेटर के पद पर कार्यरत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महानगरपालिका के तीन जोन के कार्यालय से जमा की गई रकम संबंधित बैंक खाते में जमा न करते हुए एक कंपनी के कर्मचारी ने गबन कर लिया। मामला उजागर हो जाने पर कंपनी के प्रमुख ने आरोपी कर्मचारी के खिलाफ प्रताप नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है। आरोप है कि, जिस कर्मचारी ने करीब 19 लाख रुपए का गबन किया, वह मुंबई की रायटर बिजनेस सर्विसेस प्रा.लि. कंपनी में एटीएम सीआईटी ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है। आरोपी का नाम रोहित बोकड़े है।

कंपनी की शाखा त्रिमूर्ति नगर में : पुलिस के अनुसार वैशाली नगर, हिंगना रोड निवासी शेखर मधुकर धनद्रव्य (33) ने प्रतापनगर थाने में दर्ज कराई शिकायत में बताया कि, वे कंपनी में शाखा प्रमुख हैं। कंपनी का शाखा कार्यालय त्रिमूर्तिनगर में कॉसमॉस टाउन में है। कंपनी मुख्य ऑफिस मुंबई में है। कंपनी राष्ट्रीयकृत बैंक व निजी बैंक के एटीएम मशीनों में पैसे डालने का काम करती है। साथ ही व्यावसायिक संस्थाओं से नकदी एकत्रित कर बैंकों में जमा करने का काम भी करती है। नकदी जमा करने के लिए कंपनी की कैश वैन व कर्मचारी रहते हैं। कंपनी में रोहित बोकडे (29), बेसा रोड पर घोगली में प्रयास नगर निवासी एटीएम सीआईटी ऑपरेटर है।

इस जोन की इतनी रकम की हजम : आरोपी को मनपा के जोन से प्राप्त हुई रकम मनपा के बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सदर शाखा के खाते में जमा करने के लिए कंपनी ने दी थी। आरोपी को 16 नवंबर को मनपा के लक्ष्मी नगर जोन से मिले नकद 4 लाख 29 हजार 848 रुपए, मंगलवारी जोन के नकद 7 लाख 92 हजार 676 रुपए और नेहरू नगर जोन के नकद 6 लाख 84 हजार 297 रुपए सहित करीब 19 लाख 6 हजार 821 रुपए दिए गए थे। आरोपी रोहित ने यह रकम बैंक में जमा नहीं की और रकम को हजम कर गया। आरोपी की करतूत के बारे में जब कंपनी के शाखा प्रमुख शेखर धनद्रव्य को पता चला, तब उन्होंने आरोपी रोहित बोकडे के खिलाफ प्रताप नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। उपनिरीक्षक डाखले ने आरोपी पर धारा 408 के तहत मामला दर्ज किया है।

Created On :   1 Dec 2023 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story