बाधा: तकनीकी गड़बड़ी , ईवीएम बंद होने पर हंगामा , मोमीनपुरा में देर शाम तक चलता रहा मतदान

तकनीकी गड़बड़ी ,  ईवीएम बंद होने पर हंगामा , मोमीनपुरा में देर शाम तक चलता रहा मतदान
  • 45 मिनट तक बंद रही मशीन
  • लोगों की लगी रही कतार
  • दो केन्द्रों में बाधा आने से वोटिंग का समय बढ़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर । मोमिनपुरा फुटबाल ग्राउंड में बूथ नं.-2 में 5 बजे के दौरान ईवीएम मशीन बंद होने से कुछ समय के लिए हंगामा मच गया। 45 मिनट तक मशीन बंद रहने से वोटरों की भीड़ लग गई थी। नालसाहब रोड स्थित श्रीराम स्वामी स्कूल के एक मतदान केंद्र की मशीन कुछ समय के लिए बंद हो गई थी। इन दोनों मतदान केंद्रों पर देर शाम तक वोटिंग होती रही।

मोमिनपुरा फुटबाल ग्राउंड स्थित बूथ नं.-2 पर कुल 1049 वोटर हैं। शाम 5 बजे के There was an uproar for some time due to the EVM machine being switched off at 5 o'clock in Booth No. 2 at Mominpura Football Ground.दौरान 45 मिनट तक मशीन बंद रहने से वोटरों की लंबी कतार लग गई थीं। चुनाव अधिकारियों ने यहां पहुंचे सभी को वोट करने का समय देने का वादा किया। इसके बाद माहौल शांत हुआ। महिला कांग्रेस की शहर अध्यक्ष नैस अली आैर नंदा पराते यहां पहुंची आैर अधिकारियों से चर्चा की। यहां शाम 7 बजे के बाद भी वोटिंग होती रही। इसी तरह नालसाहब रोड पर श्रीराम स्वामी स्कूल में एक मतदान केंद्र में मशीन गर्म होने से कुछ समय के लिए बंद हो गई थी। वाेटरों की भीड़ बढ़ने से यहां भी हंगामा हुआ। यहां ऐसी भीड़ लगी थी कि, समीप से जाना भी मुश्किल हो गया था। यहां देर शाम तक वोटिंग होती रही।

मतदान केंद्र के सामने प्रचार का वीडियो वायरल

मतदान केंद्रों के सामने प्रचार होता रहा। इससे आचार संहित का उल्लंघन हुआ। इसका वीडियो वायरल होने से कुछ स्थानों पर तनाव का माहौल रहा। इसे लेकर पुलिस और चुनाव आयोग को शिकायत करने की चेतावनी दी गई थी।

मतदान केंद्रों के कुछ अंतराल पर विविध पार्टियों के बूथ लगे थे, जो मतदाताओं की सहायता के लिए थे। बूथ पर संबंधित पार्टियों के कार्यकर्ता बैठे हुए थे। लोगों को उनके नामों की पर्चियों दे रहे थे। उनमें भाजपा के बूथ पर कार्यकर्ता नीतिन गड़करी का नाम और उनके चुनाव चिह्न की प्रिंटेड पर्चियां निकालकर मतदातों को थमा रहे थे। एक जागरूक मतदाता ने इसका वीडियो बनाया और आपत्ति दर्ज की। इसे लेकर बूथ पर बैठे कार्यकर्ताओं से उसकी तीखी बहस हो गई। वायरल वीडियो में व्यक्ति कहता नजर आ रहा है कि, यह आचार संहिता का उल्लंघन और लोकतंत्र की हत्या है। इसकी वह पुलिस और चुनाव आयोग को शिकायत करेगा। शहर के अनुमन सभी केंद्रों पर मतदाताओं को ऐसी पर्चिया वितरीत की गई हैं। मतदान केंद्र के सामने ही प्रचार करने से कुछ समय के लिए कुछ स्थानों पर तनाव का माहौल बना रहा था।

Created On :   20 April 2024 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story