दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रेन में मिला 1 करोड़ 40 लाख के नोटों से भरा बैग किसका ? मालिक की तलाश में जुटी रेलवे पुलिस

February 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, कानपुर। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्पेशल ट्रेन में 1.4 करोड़ रुपये से भरा लाल रंग का एक ट्रॉली बैग मिला है, जो दिल्ली से बिहार के जयनगर जा रहा था। एक्सप्रेस में रुपयों से भरा बैग कहां से आया और इसे कहां ले जाया जा रहा था, यह बड़ा सवाल बन गया है। जीआरपी की जांच पूरी होने के बाद ही पैसों के मालिक का खुलासा हो सकेगा। 

रेलवे पुलिस के मुताबिक घटना साेमवार रात 12.30 बजे की है जब नई दिल्ली से जयनगर बिहार जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल पहुंची। तब उसके पैंट्रीकार में नोटों से भरा रेड बैग मिला। तो पैंट्री स्टाफ ने मामले की सूचना जीआरपी को दी, जिसने बैग को अपने कब्जे में लिया। पहले तो मंगलवार को यह खबर बाहर ही नहीं आने दी गई, लेकिन रात करीब आठ बजे रेलवे के अफसरों ने इसकी जानकारी दी तो आधा मामला सामने आया।

बैग खोलने पर यह करेंसी नोटों से भरा हुआ पाया गया। इसके बाद जीआरपी ने आयकर विभाग को सूचना दी। पहले तो अफसरों में इस बात की चर्चा रही कि ताला लगा होने के कारण बुधवार तक नोटों की गिनती हो सकेगी, लेकिन मंगलवार देर रात 12:15 पर ही नोटों की गिनती पूरी हो गई। बता दें कि अब तक बैग पर किसी ने दावा नहीं पेश किया है। बता दें कि पैंट्री स्टाफ को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वहां बैग किसने रखा था।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक किसी ने बैग पर दावा नहीं ठोका है। अधिकारी ने कहा, ट्रेन आगे की यात्रा के लिए आगे बढ़ गई लेकिन रूट के किसी स्टेशन पर बैग के गायब हो जाने के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं लिखवाई गई है। अब अधिकारियों पर निर्भर है कि वो कैसे इस पैसे के मालिक का पता लगाते हैं।

खबरें और भी हैं...