ट्रैक्टर-हाइवा की टक्कर में 1 की मौत, अन्य हादसों में 12 घायल 

1 killed in tractor-hiva collision, 12 injured in other accidents
ट्रैक्टर-हाइवा की टक्कर में 1 की मौत, अन्य हादसों में 12 घायल 
ट्रैक्टर-हाइवा की टक्कर में 1 की मौत, अन्य हादसों में 12 घायल 

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)।  जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में छोटे-बड़े हादसों का क्रम बना रहा। सामने आये बड़े हादसों में 1 युवक की मौत और करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। मिली जानकारी के अनुसार वैढऩ-बरगवां रोड़ स्थित हर्रईया क्षेत्र में एक ट्रैक्टर और हाइवा की जोरदार टक्कर हो गई। जिससे हादसे में ट्रैक्टर सवार 18 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मृत युवक ग्राम नौगई निवासी राजेश कुमार यादव बताया जा रहा है। हादसा सुबह करीब साढ़े 11 के करीब का बताया जा रहा है। वहीं मलगा मोड़ के पास हुये दूसरे हादसे में दो बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गये। घायल बाइक चालक 48 वर्षीय विजय कुमार ने बताया कि वह अपनी रिश्तेदारी में सरई क्षेत्र में गया था और बाइक से लेकर पत्नी को लेकर लौट रहा था। ऐसे में रास्ते में एक साइकिल वाला जिक-जैक करते हुये साइकिल चला रहा था और इसी चक्कर में साइकिल वाले को बचाते-बचाते वह बाइक समेत दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में विजय कुमार खून से लतपथ हो गये हैं, जबकि उनकी पत्नी को उनसे काफी ज्यादा गंभीर अंदरूनी चोटें आयी हैं। जिसके कारण इमरजेंसी ड्यूटी चिकित्सक डॉक्टर राहुल पाठक ने विजय कुमार की पत्नी को भर्ती कर दिया है। ऐसे ही एक अन्य हादसे में ग्राम डिग्धी निवासी राजेश कुमार यादव 18 वर्ष भी घायल हो गया। उसे ट्रॉमा सेंटर में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।
सरई में पलटा ऑटो, 9 महिलाएं घायल
सरई क्षेत्र में रविवार की देर रात एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे ऑटो में सवार ड्राइवर के अलावा 9 लोग घायल हो गये। घायलों में सभी महिलाएं शामिल हैं। बताया जाता है कि ऑटो में सवार सभी महिलाएं खनुआ, बघोरा गांव से भौसाबुड़ा क्षेत्र के लिये रात में ऑटो से जा रही थीं। लेकिन रास्ते में ही जब ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया तो मौके पर पहुंची डायल 100 ने उन सभी को पास के सरई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। जहां घायलों को इंजेक्शन लगाकर व बॉटल चढ़ाकर रात में ही छुट्टी कर दी गई। लेकिन इस दौरान घायलों को लगी चोट की मरहम-पट्टी नहीं की गई। जिससे इनमें गंभीर रूप से घायल 3 महिलाओं को उनके परिजन सोमवार को सीधे ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां बिना ड्रेसिंग के दर्द से कराहते घायलों की स्थिति देखकर ड्यूटी डॉक्टर ने सरई स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सकों की लापरवाही पर नाराजगी जतायी और घायलों की ड्रेसिंग कराई गई।
सूचना देने गये कर्मी को अनावश्यक बैठाये रखते हैं थाने में
ट्रॉमा सेंटर के चिकित्सकों द्वारा वैढऩ थाने के पुलिस कर्मियों के रवैये को लेकर काफी नाराजगी जतायी गई है। जब भी किसी मामले की सूचना देने के लिये वार्ड ब्वाय या फिर ड्रेसर आदि किसी स्टाफ को वैढऩ थाने भेजा जाता है, तो वहां उस स्टाफ को अनावश्यक घंटों तक बैठाये रखा जाता है। जिसके कारण ट्रॉमा में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कार्य प्रभावित होते हैं। ऐसा ही वाकया सोमवार की दोपहर में बना, जब ड्रेसर को सूचना देने थाने भेजा गया, तो वहां से वापस भेजने में घंटेभर का समय लगा दिया गया। इसके कारण इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे गंभीर हालत वाले मरीजों को काफी परेशान होना पड़ा।
 

Created On :   1 July 2020 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story