comScore

10वीं मौत 6जिले में फिर हुई दो मौतें, 8 नए संक्रमित मिले, बिजावर के एडवोकेट सागर रैफर 

10वीं मौत 6जिले में फिर हुई दो मौतें, 8 नए संक्रमित मिले, बिजावर के एडवोकेट सागर रैफर 

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के सिर्फ दो घंटे बाद 65 साल के बुजुर्ग की मौत 
डिजिटल डेस्क  छतरपुर ।
जिला अस्पताल में कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के महज 2 घंटे बाद ही 65 वर्षीय बुजुर्ग की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शहर के सबनीगर मोहल्ला निवासी बुजुर्ग  को गुरुवार की रात 8.30 बजे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसे 5 दिनों से फीवर, सर्दी, जुकाम, खांसी थी। उसे पलमोलॉजी वार्ड में भर्ती कराकर कोरोना टेस्ट कराया गया। इसकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह 3 बजे पॉजिटिव आई। वृद्ध को जब अपने संक्रमित होने की जानकारी लगी, तो महज 2 घंटे बाद बीएमसी रैफर होने के पहले 5 बजे दम तोड़ दिया। उसे प्रोटोकॉल के तहत प्रशासन ने सुपुर्दे खाक कब्रिस्तान में किया।
वहीं शुक्रवार को नए 8 संक्रमितों में जिला जेल के आइसोलेशन वार्ड में एक नए कैदी का सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बन्न गांव में 70 वर्षीय एक नेत्रहीन भी संक्रमित मिला है। नए संक्रमितों में गढ़ीमलहरा में 2, बिजावर में एक एडवोकेट, बन्न बड़ामलहरा गांव में 3 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह कुल 8 नए संक्रमित मिलने के बाद जिले में अब संक्रमितों की संख्या 392 पहुंच गई हैं। इनमें से 10 संक्रमित कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं।    
स्वस्थ संक्रमित की सागर के निजी अस्पताल में मौत
शहर की सिंधी कॉलोनी के निवासी 69 साल के बुजुर्ग की सागर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की कोरोना रिपोर्ट 23 जुलाई को जिला अस्पताल में पॉजिटिव आई थी, जिन्हें बीएमसी सागर 24 जुलाई को रेफर किया गया था। बीएमसी से 31 जुलाई को मृतक की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया था। जानकारी के अनुसार सांस लेने में हो रही परेशानी के कारण एक अगस्त को दोबारा परिजन सागर ले गए। जहां एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। शुक्रवार को इस मरीज ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मृतक के जीवित अवस्था में दो टेस्ट हुए थे। इनमें पहला टेस्ट पॉजिटिव और दूसरा निगेटिव आया था। विभाग के अनुसार इनकी मौत किसी अन्य कारण से हुई है।
लो शुगर, बीपी और कार्डियक अरेस्ट से मौत 
शुक्रवार की सुबह आइसोलेशन वार्ड में दम तोडऩे वाले बुजुर्ग को डॉक्टरों के अनुसार लो शुगर, बीपी था। जांच में शुगर मात्र 45 थी। बाद में मरीज को सांस लेने में परेशानी होने लगी। इसके बाद उनकी मौत हो गई। वार्ड इंचार्ज डॉ. एमके गुप्ता ने संक्रमित को रैफर करने के लिए एंबुलेंस बुलाई, मगर उससे पहले ही मरीज की कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई। 
जेल का कैदी संक्रमित, 4 आरक्षक होम क्वारेंटाइन 
शुक्रवार को जिला जेल के आइसोलेशन वार्ड में जेल में इंट्री होने से पहले महाराजपुर थाने से आया था। छेड़छाड के 20 वर्षीय आरोपी का सैंपल कराया गया, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई। इस आरोपी को दो दिन पहले पुलिस थाना महाराजपुर की पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में गुरुवार को पेश किया था, जहां से आरोपी को जेल भेजा था। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के संपर्क में आए न्यायालय ले जाने वाले 4 आरक्षकों को होम क्वारेंटाइन कराया है। 
बिजावर के एडवोकेट संक्रमित, सागर रैफर 
1 अगस्त को घुवारा तहसील के बन्न गांव में 4 संक्रमित मिलने के बाद इनक संपर्क में आए लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 3 नए संक्रमित इन्हीं के परिवार में मिले। इनमें एक 70 वर्षीय नेत्रहीन व्यक्ति, 8 वर्षीय बच्ची और 45 वर्षीय एक व्यक्ति हंै। ये सभी पूर्व में मिले संक्रमितों के परिवार के बताए जा रहे हैं। वहीं गढ़ीमलहरा के शिवपुरा गांव में 23 वर्षीय महिला और वार्ड नंबर 11 में मिला 41 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है। बिजावर के अलीगंज मुहल्ला में 45 वर्षीय पेशे से एडवोकेट ट्रू नॉट मशीन की जांच में संक्रमित मिले हैं। उन्हेें आक्सीजन लेबल कम होने से बीएमसी सागर रैफर किया गया।

कमेंट करें
JlkzP