comScore

रेत का अवैध परिवहन कर रहे 13 ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े, पहली बार चोरी का भी केस हो रहा दर्ज

रेत का अवैध परिवहन कर रहे 13 ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े, पहली बार चोरी का भी केस हो रहा दर्ज

डिजिटल डेस्क छतरपुर । जिले में एक भी वैध रेत खदान संचालित नहीं है, इसके बाद भी रोजाना सैकड़ों ट्रक और ट्रैक्टरों में रेत शहर में लाई जा रही है। कलेक्टर बंगला से मात्र 100 मीटर की दूरी पर ही धड़ल्ले से अवैध रेत की मंडी खुलेआम संचालित होती है। इसके साथ ही शहर में करीब आधा दर्जन स्थानों और इसी तरह की रेत मंडियां लगती हैं। इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। मंगलवार-बुधवार की रात ट्रेफिक सूबेदार ने इन रेत कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का साहस दिखाया। उन्होंने पुलिस लाइन से पुलिस बल लेकर रात के अंधेरे में दबिश दी और सात ट्रैक्टरों को रेत सहित जब्त किया लेकिन जब्ती के 20 घंटे बाद भी इनके खिलाफ कोई कार्रवाई अधिकारियों ने नहीं की। सूबेदार ने अवैध रेत से ओवरलोड 9 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े हैं। वहीं जिले में नौगांव, लुगासी एवं अन्य थानों में भी चार ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े गए हैं।
7 सिविल लाइन, दो कोतवाली भेजे
सूत्रों के अनुसार एसपी कुमार सौरभ के निर्देश पर 7 ट्रैक्टरों पर सिविल लाइन थाने, दो ट्रैक्टरों पर कोतवाली में खनिज अधिनियम एवं रेत की चोरी की धाराओं के तहत मामले दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं रेत माफिया इन ट्रैक्टरों को छुड़वाने की जुगत लगाता दिख रहा है।
छतरपुर में रात के अंधेरे में हुई कार्रवाई, ट्रैक्टरों पर नंबर नहीं
ट्रैफिक सूबेदार नृपेन्द्र सिंह ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात रेत परिवहन करने वाले ट्रैक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की। नृपेन्द्र सिंह को जानकारी मिली कि शहर में बड़ी संख्या में ट्रैक्टर रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं और ओवरलोड ट्रैक्टर यातायात नियमों की खुली अवहेलना कर रहे हैं। चूंकि इन दिनों ट्रैफिक स्टाफ ड्यूटी में व्यस्त है इस कारण वे रात में पुलिस लाइन पहुंचे और पुलिस बल की मांग की। इस पर पुलिस लाइन प्रभारी ने रात 1 बजे नृपेन्द्र सिंह को पुलिस बल दिया। नृपेन्द्र सिंह पुलिस बल लेकर सटई रोड पहुंचे। यहां बड़ी संख्या में ट्रैक्टर रेत भरे हुए खड़े थे। पुलिस को देखते हुए ट्रैक्टरों में भगदड़ मच गई। इसके बाद भी पुलिस ने मौके पर 9 ट्रैक्टर रेत सहित जब्त किए। इनमें छह लाल रंग के महेन्द्रा और एक नीला पॉवरट्रेक एवं दो अन्य है। किसी भी ट्रैक्टर पर नंबर नहीं है।

कमेंट करें
r1NYq