बुजुर्ग से की थी 3.60 लाख की धोखाधड़ी, परिवार ने खोज निकाला आरोपी -पुलिस नहीं ले रही रूचि

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बुजुर्ग से की थी 3.60 लाख की धोखाधड़ी, परिवार ने खोज निकाला आरोपी -पुलिस नहीं ले रही रूचि

डिजिटल डेस्क छतरपुर ।शहर में लगभग डेढ़ माह पहले एक बुजुर्ग के साथ एटीएम बदलकर 3.60 लाख रुपए की ठगी हुई थी। इस बुजर्ग के परिवार ने सीसीटीवी फुटेज एवं सोशल मीडिया में वीडियो डालकर आरोपी को खोज निकाला। इसके बाद आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया, लेकिन कोतवाली आरोपी की गिरफ्तारी में कोई रुचि नहीं ले रही है। आरोपी भी कॉल रिकार्डिंग में पुलिस से चिंतित नहीं होने की बात दोहरा रहा है। हालांकि एसपी तिलक सिंह ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार किए जाने के लिए आश्वस्त किया है। 
बुजुर्ग से ऐसे की ठगी
शहर की सीताराम कॉलोनी निवासी बुजुर्ग सतीश श्रीवास्तव 30 जुलाई को एडीबी शाखा के पास स्थित एटीएम से रुपए निकालने गए थे। यहां एक आरोपी ने मदद करने के नाम पर उनका एटीएम कार्ड बदलकर उन्हें किसी कुलबंत सिंह नाम के व्यक्ति का एटीएम कार्ड थमा दिया। पासवर्ड भी चुपचाप देख लिया। इसके बाद आरोपी ने तीन दिनों में बुजुर्ग के साथ लगभग 3.60 लाख रुपए की ठगी की। सिटी कोतवाली पुलिस ने 2 अगस्त को इस केस में ठगी का केस दर्ज कर पूरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। 
बुजुर्ग के परिवार ने खोज निकाला आरोपी
सतीश श्रीवास्तव के भतीजे शुभम ने बताया कि ठगी करने वाला आरोपी उपेंद्र सिंह भदौरिया निवासी कल्याण कानपुर का है। बैंक ट्रांसेक्शन से पता चला कि आरोपी ने महोबा रोड स्थित महतो पेट्रोल पंप में इस कार्ड के इस्तेमाल कर 35 हजार रुपए का भुगतान हासिल कर लिया। जबकि पेट्रोल पंप कर्मचारी को इतनी बड़ी रकम का भुगतान एक अनजान आदमी को नहीं करना चाहिए था। इसी पेट्रोल पंप से मिली सीसीटीवी फुटेज को शुभम ने सोशल मीडिया में डाल दिया तो आरोपी के बारे में कई जानकारी हासिल हुईं। उससे एक दोस्त के माध्यम से बात होने पर उपेंद्र ने अपना अपराध भी कबूल कर लिया। पूरी राशि लौटाने के लिए मोहलत मांगी। इसके बाद आरोपी ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल डिलेट कर दी। लेकिन तब तक शुभम के परिवार ने आरोपी के पूरे परिवार की पहचान एवं अन्य जानकारी एकत्र कर ली थी। आरोपी ने जिस कुलबंत सिंह का एटीएम कार्ड सतीश श्रीवास्तव को दिया, उनका कार्ड भी इसी तरह ले लिया था। आरोपी उपेंद्र भदौरिया इसी तरह लोगों के साथ एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का आदी है। वह संपन्न घर का है और स्कार्पियो से चलता है। 
सिटी कोतवाली टीआई को दी है मामले की जानकारी
ठगी के शिकार बुजुर्ग सतीश श्रीवास्तव ने आरोपी के बारे में पूरी जानकारी एकत्रित कर साक्ष्यों सहित सिटी कोतवाली टीआई व पुलिस को बताया लेकिन अफसोस यह है कि पुलिस उसकी गिरफ्तारी में घोर लापरवाही कर रही है। फरियादी ने पुलिस को आरोपी की फोटो, जुर्म कबूल करने की रिकार्डिंग, मोबाइल नंबर से लेकर प्रत्येक जानकारी उपलब्ध करवा दी है, इसके बावूजद पुलिस उसे पकडऩे का प्रयास नहीं कर रही है। रिकार्डिंग में एक जगह आरोपी कह भी रहा है कि पैसे मैं लौटा दूंगा। बाकी पुलिस की चिंता नहीं है, वह पकडऩे नहीं आएगी। 
फरियादी परिवार ने अच्छा काम किया, आरोपी को छोड़ेंगे नहीं
इस मामले में फरियादी के परिवार ने अच्छा काम किया है। आरोपी के बारे में काफी जानकारी एकत्रित कर ली। यह प्रकरण अब तक मेरी जानकारी में नहीं था। जल्द आरोपी को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा। 
- तिलक सिंह, पुलिस अधीक्षक
 

Created On :   12 Sep 2019 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story