comScore

सिंगरौली में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव - कुल  संख्या 11 हो गई

सिंगरौली में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव - कुल  संख्या 11 हो गई

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। जिले में कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या में सोमवार को इजाफा हुआ है। अब चार नये पॉजिटिव केस पाये गये हैं और इसके साथ जिले में अब कोरोना पॉजिटिव केस की कुल संख्या 11 हो गई है। इन पॉजिटिव केसों का पता जिले में सोमवार की देर शाम तब चला, जब 22 मई को जिले से रीवा भेजे गये 72 सैम्पल्स की रिपोर्ट वहां से आयी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बताते हैं कि पॉजिटिव पाये गये चारों केस में से तीन मुम्बई से आये व्यक्ति हैं, जो मुम्बई रिटर्न लोग जिले के फस्र्ट कोरोना पॉजिटिव पाये गये युवक के साथ ही मुम्बई में रहा करते थे। जबकि एक अन्य संक्रमित गांव में रहने वाला वृद्ध है। वृद्ध कोरोना के एपिसेंटर ग्राम रमडिहा का निवासी और बाकी तीनों युवक कोरोना के कन्टेनमेंट एरिया घोषित ग्राम ठठरा के निवासी बताये जा रहे हैं। वहीं पॉजिटिव केसों के फिर से सामने आने के बाद जिले के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा गया। जिला मुख्यालय वैढऩ में बैठे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आनन-फानन में सक्रिय हो गये। अधिकारी पॉजिटिव पाये गये सभी व्यक्तियों की खोज-खबर ली लेने लगे और रात में ही सभी संक्रमितों को ग्राम ठठरा में बनाये गये कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने की तैयारी की जाने लगी।
गांव का वृद्ध कैसे हुआ संक्रमित?
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बताते हैं कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया 80 वर्षीय वृद्ध, जिले में कोरोना के पहले पॉजिटिव पाये गये 6 केस में से एक संक्रमित का रिश्ते में दादा है। इसलिये यह संभावना जतायी जा रही है कि वृद्ध अपने मुम्बई रिटर्न नाती के गंाव में आने के बाद संपर्क में आया होगा।
वृद्ध संक्रमित को वैढऩ में भर्ती करने की तैयारी
सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल ने बताया है कि सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये चारों लोगों की सेहत तो फिलहाल ठीक है। लेकिन इसमें एक जो 80 वर्षीय है, उसकी उम्र ज्यादा होने के कारण उसे ठठरा ग्राम के कोविड केयर सेंटर के बजाए, जिला मुख्यालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने की प्लानिंग है। ताकि, वृद्ध संक्रमित को लेकर कोई लापरवाही न होने पाये।
सोमवार को जिले से कोरोना टेस्टिंग के लिये कुल 17 सैम्पल रीवा की लैब भेजे गये। इसमें 3 मेडिकल स्टाफ और 1 पुलिस कर्मी समेत अन्य लोग जिले के बाहर से आने वाले शामिल हैं। सभी संदिग्ध संक्रमित 11 से 67 वर्ष तक की उम्र के हैं। बाहर से आने वाले में बड़ी संख्या गुजरात, अहमदाबाद, सूरत से आये और अन्य लोग महाराष्ट्र, यूपी, हिमाचल प्रदेश से आये लोग हैं।
इनका कहना है
आज रीवा से 82 सैम्पल्स की रिपोर्ट आयी है। इसमें चार नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। तीन कन्टेनमेंट एरिया व एक ग्राम रमडिहा का निवासी है। मंगलवार को फिर से सघन सर्वे कराकर सैम्पल्स लिये जायेंगे।
- केवीएस चौधरी, कलेक्टर

कमेंट करें
DjdG5