500 करोड़ की पेयजल परियोजना का कैबिनेट में भेजा गया प्रस्ताव

500 crore drinking water project proposal sent to cabinet
 500 करोड़ की पेयजल परियोजना का कैबिनेट में भेजा गया प्रस्ताव
 500 करोड़ की पेयजल परियोजना का कैबिनेट में भेजा गया प्रस्ताव

-रिहंद और महान नदी में स्थापित किया जायेगा फिल्टर प्लांट, 300 गांवों को शुद्ध पेयजल सप्लाई करने की है योजना
डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)।
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल सप्लाई किये जाने के लिये 500 करोड़ की परियोजना की स्वीकृति का प्रस्ताव कैबिनेट को भेजा गया है। कलेक्टर ने बताया कि जल निगम द्वारा पेयजल परियोजना का प्रस्ताव तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद ग्रामीण पेयजल परियोजना का कार्य शुरू हो जायेगा। बताया जाता है कि यह परियोजना डीएमएफ  से प्रस्तावित की गई है। पेयजल परियोजना को कैबिनेट से स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर बुलाया जायेगा। गौरतलब है कि शहरी क्षेत्र के बाद जिले के करीब 300 गांवों को मीठा पानी उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से यह योजना प्रस्तावित की गई है।
जल निगम ने बनाई योजना
रिहंद और महान नदी के पानी को फिल्टर कर पेयजल की सप्लाई के लिये जल निगम ने योजना तैयार की है। जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत पाइप लाइन के माध्यम से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों पेयजल की सप्लाई की जायेगी। कलेक्टर ने बताया कि जल निगम के प्रस्ताव पर मंजूरी मिलने के बाद पेयजल परियोजना का कार्य शुुरू कराया जायेगा। इस योजना से अब शुद्ध पेयजल से वंचित लोगों को मीठा पानी उपलब्ध होगा। बहरहाल कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद ही यह योजना अस्तिव में आ पायेगी।
इनका कहना है
ग्रामीण पेयजल परियोजना का प्रस्ताव कैबिनेट को भेजा गया है। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद पेयजल परियोजना का कार्य शुुरू हो जायेगा। जल निगम द्वारा पेयजल परियोजना का प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा गया है।
-राजीव रंजन मीना, कलेक्टर
 

Created On :   28 Aug 2020 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story