comScore

हथियार,जेवरातों सहित 6 बदमाश गिरफ्तार- बना रहे थे पेट्रोल पम्प लूटने की योजना

हथियार,जेवरातों सहित 6 बदमाश गिरफ्तार- बना रहे थे पेट्रोल पम्प लूटने की योजना

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ) । पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने पुलिस अधीक्षक सभागार में छह आरोपियों को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किये जाने का खुलासा किया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी नौगढ़ स्थित पेट्रोल पम्प को लूटने की योजना बनाई जा रही थी। वारदात से पहले पुलिस को सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर आरोपियों को धरदबोचा है। इन आरोपियों में सुभाष बसोर पिता मोतीलाल बसोर उम्र 24 वर्ष निवासी गुरमटिया थाना सरई, रामप्यारे पिता गोविन्द बसोर उम्र 45 वर्ष निवासी गुरमटिया थाना सरई, रामायाण प्रसाद बसोर पिता स्व. छोटेलाल बसोर उम्र 27 वर्ष निवासी देवरा छांदा थाना सरई, मनबोध बसोर पिता कन्हैया लाल बसोर उम्र 40 वर्ष निवासी मझौली चौकी सासन थाना वैढऩ, विदेश दीपक यादव पिता श्ंाकर प्रसाद यादव उम्र 28 निवासी नौगई थाना वैढऩ, नसीम खान पिता हारून खान उम्र 28 वर्ष निवासी गनियारी थाना वैढऩ को पकड़ा है। इन बदमाशों से चोरी का सामान खरीदने वाले सतीष कुमार सोनी पिता नेतलाल सोनी उम्र 46 वर्ष निवासी ताली थाना वैढऩ को भी पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर धरदबोचा है।
लूट की तैयारी में थे आरोपी
आरोपियों के द्वारा किये गये कृत्य और घटना का जिक्र करते हुए एसपी श्री रंजन ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेण्डे, सीएसपी अनिल सोनकर और वैढऩ टीआई अरूण पांडेय की उपस्थिति में बताया कि छह आरोपी नौगढ़ स्थित एक पेट्रोल पम्प लूटने की योजना बना रहे थे। जिन्हें वारदात को अंजाम देने से पहले  वैढऩ थाना पुलिस ने दबोच लिया। आरोपियों से एक लोहे का देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, दो लोहे के धारदार बका, लोहे की धारदार गुप्ती, एक नग लोहे का रॉड तथा उनके कब्जे से सोने चांदी के जेवरात कुल कीमती लगभग डेढ़ लाख रूपये बरामद किये गये है।
पूछतांछ में स्वीकार किये अपराध
एसपी श्री रंजन ने बताया कि 1 अक्टूबर की रात नौगढ़ से पकड़े गये छह आरोपियों ने आधा दर्जन से अधिक चोरियों में संलिप्तता स्वीकार की है। जो कि जिले के  वैढऩ मोरवा सहित अन्य थाना क्षेत्रों में की गई चोरियों में शामिल थे। इनमें एक आरोपी को चोरी के आभूषण खरीदने का खुलासा भी हुआ जिसे उसके आवास ताली से गिरफ्तार किया गया है। जिन चोरियों की स्वीकारोक्ति बदमाशों के द्वारा की गई है वे सभी अपराध घटना के  उपरांत थानों में दर्ज है। साथ ही इन आरोपियों पर जिले के सरई, वैढऩ, जयंत, मोरवा, माड़ा और सरहदी थाना सोनभद्र उप्र में कई कई अपराध दर्ज हैं। शहर की अधिकांश चोरियों में इन आरोपियों को संलिप्त होना बताया जा रहा है।
जारी है पूछतांछ
पुलिस का कहना है कि आरोपियों पर अलग अलग मामलों में आईपीसी की धारा 399, 400, 402, आम्र्स एक्ट 25 व 27, 457, 380 और 411 सहित अन्य धाराओं में मामले दर्ज हंै। शहर के डीएवी रोड, ताली, हर्रई पूर्व, गनियारी में बीते दिनों हुई चोरियों की तफ्तीश में सभी से पूछतांछ की जा रही है। ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि बीते जून जुलाई के महीने में हुई ताबड़तोड़ चोरियों में इनकी संलिप्तता है। आरोपियों की टीआई वैढऩ श्री पांडेय, उप निरीक्षक उदय चंद करिहार, मुकेश झारिया सहित पुलिस टीम ने धरपकड़ की है।

कमेंट करें
63vw9