comScore

नागपुर से तस्करी कर लाया जा रहा था 86 लाख का गांजा, चार तस्कर गिरफ्तार

नागपुर से तस्करी कर लाया जा रहा था 86 लाख का गांजा, चार तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, रीवा। नागपुर से तस्करी कर लाए जा रहे गांजे की एक बड़ी खेप रीवा पुलिस ने पकड़ी है। गांजा तस्कर पार्सल ट्रक(कंटेनर) में गांजा की यह खेप इस तरह छिपा कर ले जाई जा रही थी, कि इसे पकड़ना मुश्किल था। वहीं गांजा सप्लाई के लिए इस वाहन में ड्राइवर केबिन के पीछे एक विशेष चैम्बर बनाया गया था। वाहन से पुलिस ने 44 बोरियों से 876 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद किया है। गांजा की कीमत 87 लाख रुपए बताई जा रही है।

मुखबिर से मिल थी सूचना-
इस संबंध में एसपी आबिद खान ने बताया कि मादक पदार्थ के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत गांजा की यह बड़ी खेप आने की जानकारी मिली थी। बीती रात रायपुर कर्चुलियान में कंटेनर क्रमांक आरजे 2- जीबी 0853 को रोक कर जब तलाशी ली गई, तो यह बड़ी मात्रा में गांजा पकड़ा गया है। गांजा की तस्करी के आरोप में चार तस्काों को हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि इस अवैध कारोबार में कौन-कौन लोग शामिल हैं।

ज्यादा रुपए कमाने के खेल में बन गए तस्कर-
एसपी ने बताया कि वाहन चालक कुलदीप उर्फ रवी पिता जगरूप सिंह निवासी बालगढ़ थाना बावड़िया जिला देवास से पूछतांछ करने पर पता चला है कि उसे गांजा की यह खेप नागपुर से दी थी। कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में चालक यह वाहन लेकर वहां से चला। उसे बताया गया था कि तुम्हें इलाहाबाद रोड पर जाना है। रास्ते में तुम्हे यह बताया जाता रहेगा कि कहां उतारना है।

पायलटिंग करने वाले भी धराए-
गांजा की यह खेप काफी सुरक्षित तरीके से लाई जा रही थी। इस वाहन के आगे-पीछे भी गाड़ियां चल रही थी। जिससे यह देखा जा रहा था कि पुलिस की चेकिंग तो नहीं है, लेकिन इसके बाद भी पायलटिंग कर रहे लोग नहीं बच पाए। महेन्द्रा टीयूव्ही एमपी 17- सीसी 2554 में सवार लालप्रताप सिंह निवासी मझिगवां, बब्लू कुशवाहा निवासी बीड़ा सेमरिया और व्यंकट पटेल निवासी इटौरा को गिरफ्तार किया गया है।

कमेंट करें
ZaSJV