इटली के 9 पर्यटकों को खजुराहो एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के लिए रोका  

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
इटली के 9 पर्यटकों को खजुराहो एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के लिए रोका  

डिजिटल डेस्क  छतरपुर । खजुराहो से बुधवार को विस्तारा एयरलाइंस से वाराणसी जा रहे इटली के 9 सैलानियों को एयरपोर्ट हैल्थ सिक्योरिटी ने कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग के लिए एयरपोर्ट पर रोककर जिला अस्पताल छतरपुर भेज दिया। ये सभी पर्यटक फरवरी माह में इटली से भारत घूमने आए थे, जो मंगलवार को झांसी से खजुराहो घ्ूामने पहुंचे थे। बुधवार को ये सभी सैलानी खजुराहो से वाराणसी जा रहे थे, जिन्हें भोपाल से स्क्रीनिंग की सूचना मिलने पर एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने रोककर जिला अस्पताल भेज दिया। 
जानकारी के अनुसार सोमवार को जयपुर में इटली के 20 सदस्यीय दल में एक दंपत्ति में कोरोना वायरस पॉजीटिव मिलने से सभी एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। इसी क्रम में जब ये पर्यटक एयरपोर्ट पहुंचे, तब इन्हें हैल्थ सिक्योरिटी ने रोककर एहतियात के तौर पर स्क्रीनिंग के लिए जिला अस्पताल भेजा।  जहां बिना सूचना स्क्रीनिंग के लिए विदेशी सैलानियों के पहुंचने से हड़कंप मच गया। डॉक्टर इमरजेंसी रूम छोड़कर भाग खड़े हुए। देर शाम नौगांव स्थित टीबी अस्पताल में सभी पर्यटकों को भर्ती करके जिले के विशेषज्ञ डॉक्टरों के पैनल द्वारा स्क्रीनिंग की गई और सभी सैलानियों के ब्लड सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेज दिए गए। स्क्रीनिंग करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि किसी भी मरीज में अभी कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं, बाकी जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद ही किसी प्रकार की पुष्टि की जाएगी। वहीं विदेशी पर्यटकों को सैर कराने वाले गाइड को भी विदेशियों के अस्पताल अस्पताल में निगरानी के लिए रखा गया है। उधर टीबी अस्पताल नौगांव में इन पर्यटकों को भर्ती कराने के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रारंभ कर दिया। 
राजस्थान से खजुराहो पहुंचे थे सैलानी 
जिन इटालियन पर्यटकों को खजुराहो एयरपोर्ट पर रोका गया, वे दिल्ली-जयपुर से होते हुए आगरा में ताजमहल देखने के बाद बाया ट्रेन झांसी पहुंचे और वहां से सड़क के रास्ते ट्रैवलर से खजुराहो पहुंचे। मंगलवार और बुधवार को सैलानी खजुराहो के मंदिर, रेस्टोरेंट और टूरिस्ट प्लेस पर घूमते रहे, जब भोपाल से सैलानियों की स्क्रीनिंग के लिए मैसेज मिला तब छतरपुर का प्रशासनिक और हैल्थ अमला स्क्रीनिंग के लिए मशक्कत करता नजर आया। आनन-फानन में जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया।
 

Created On :   5 March 2020 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story