बिजली का बिल ना भर पाने के कारण किसान ने की आत्महत्या

A farmer did suicide due to heavy amount of electricity bill
बिजली का बिल ना भर पाने के कारण किसान ने की आत्महत्या
बिजली का बिल ना भर पाने के कारण किसान ने की आत्महत्या

डिजिटल डेस्क, रीवा। बीस हजार रूपए बिजली बिल की वसूली केे लिए विभाग द्वारा बनाए जा रहे दबाव से परेशान होकर एक किसान आज यहां फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि बिजली का बिल लोगों को इस कदर परेशान कर रहा है कि लोग अपनी जान देने को मजबूर हो रहे हैं। जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र में एक श्रमिक द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद यह बात सामने आ रही है कि उसने बिजली के भारी भरकम बिल से परेशान होकर आत्महत्या की है।

सेमरिया के वार्ड क्रमांक-15 सैतरा  निवासी इन्द्रभान साकेत पुत्र देवनाथ 28 वर्ष ने तड़के फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। इन्द्रभान द्वारा यह कदम उठाए जाने के बाद लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि बिजली के बिल को जमा करने के लिए एमपीईबी के लोग लगातार दबाव बना रहे थे। इस परिवार की इतनी हैसियत नहीं है कि बीस हजार रूपए का बिल जमा किया जा सके। इसके चलते इन्द्रभान आत्महत्या करने को मजबूर हो गया। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

बीस हजार हो गया था बिल, छह माह पहले कटा कनेक्शन
बिजली का कनेक्शन मृतक इन्द्रभान के पिता देवनाथ के नाम था। बताया जा रहा है कि कई माह से बिल जमा न होने की वजह से बढ़ते-बढ़ते बीस हजार रूपए हो गया। काफी ज्यादा रकम हो जाने से छह माह पहले बिजली का कनेक्शन काट दिया था। देवनाथ के चार बेटे है, जिसमें से आत्महत्या करने वाला इन्द्रभान दूसरे नंबर का है।  बिजली विभाग से मामले की जानकारी ली गई है। मृतक के पिता के नाम यह बिजली कनेक्शन था। लगभग बीस हजार की बकाया राशि होने पर छह माह पहले कनेक्शन कटा था।

इनका कहना है
इन्द्रभान ने वास्तव में किस कारण से आत्महत्या की है, इसकी जांच की जा रही है।
सुनील गुप्ता, TI सेमरिया

 

Created On :   15 Jun 2018 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story